ओडिशा में सुरक्षा बल और नक्सली मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए

ओडिशा से बड़ी खबर आ रही है। राज्य के मलकानगिरी जिले के जंगल में आज सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में कम से कम पांच माओवादी मारे गए। इनमें एक महिला भी शामिल है। ओडिशा के पुलिस महानिदेशक आरपी शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ उस समय हुई जब विशेष अभियान समूह के सुरक्षाकर्मी कालीमेला पुलिस थाना अंतर्गत पपलूर इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे। उसी दौरान माओवादियों ने सुरक्षाकर्मियों को देखा और गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पांच माओवादियों की मौत हो गई।

आरपी शर्मा ने माओवादियों की संख्या की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में हताहत हुए लोगों की संख्या में इजाफा हो सकता है। उन्होंने साफ किया कि अभियान में कोई सुरक्षाकर्मी जख्मी नहीं हुआ है और तलाशी अभियान अभी भी जारी है। शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने घटनास्थल से दो इंसास राइफल, एक एसएलआर, एक 303 राइफल और एक हथगोला बरामद किया है। वहीं, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अभियान) आरपी कोचे ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान इलाके से फरार हुए अन्य माओवादियों की तलाश की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper