कठुआ गैंगरेप के तीन आरोपियों की अर्जी पर राज्य सरकार से मांगा जवाब

Published: 16/05/2018 2:07 PM

नई दिल्ली: कठुआ गैंगरेप मामले में तीन आरोपियों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई कल के लिए टल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को कल यानि 17 मई को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

इन आरोपियों ने कहा है कि पुलिस उन्हें हिरासत में प्रताड़ित कर रही है। पुलिस उन्हें धमकी भी दे रही है। याचिका में मांग की गई है कि पूछताछ की वीडियो रिकॉर्डिग की जाए। पिछले 7 मई को सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप का ट्रायल पठानकोट ट्रांसफर कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट पूरे ट्रायल की निगरानी करेगी। गैंगरेप की पीड़िता के पिता ने इस मामले का ट्रायल कठुआ से चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में आरोपियो की सुरक्षा का निर्देश दिया था। कोर्ट ने ये भी कहा था कि इस मामले का ट्रायल ओपन कोर्ट की बजाय इन-कैमरा होगा। कोर्ट ने कहा था कि इस मामले की सुनवाई रोजाना होगी और कोई स्थगन नहीं दिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार को विशेष लोक अभियोजक नियुक्त करने की अनुमति दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-----------------------------------------------------------------------------------
loading...
E-Paper