कमलनाथ सरकार के ख़िलाफ बीजेपी का घंटानाद आंदोलन

भोपाल: कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को मध्य प्रदेश में घंटानाद आंदोलन किया. BJP के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों में कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने हाथ में घंटे-घड़ियाल और ढोल मंजीरे ले रखे थे. BJP का कहना है कि कमलनाथ सरकार कुंभकर्णी नींद में सो रही है. ऐसे में उसे जगाने के लिए घंटे-मजीरे बजाना जरूरी है. राजधानी भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने आंदोलन का नेतृत्व किया. कार्यकर्ताओं की भीड़ ने घंटे व मजीरे लेकर कमलनाथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

इंदौर में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और सांसद नंदकुमार चौहान ने आंदोलन का नेतृत्व किया. कार्यकर्ताओं ने यहां पुलिस की बेरिकेडिंग तोड़ दी. ये लोग कलेक्ट्रेट में घुसने की कोशिश कर रहे थे. जहां इनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई. इंदौर में बीजेपी कार्यकर्ता घंटा, घड़ियाल और सीटी बजाते हुए हरसिद्धि मंदिर से कलेक्ट्रेट पहुंचे. जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव इस प्रदर्शन में शामिल हुए. यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ अपनी गिरफ्तारी दी. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. गोपाल भार्गव ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार काम नहीं कर पा रही है. वह सिर्फ बहानेबाजी कर रही है.

भार्गव ने कहा कि वर्तमान कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के किसानों का कर्जा न तो माफ हुआ, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला, गरीब परिवारों को हजारों रुपये के बिजली बिल आ रहे है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बहनों को वेतन नही मिल रहा है. प्रदेश की अनेकों जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया है, प्रदेश की पहचान देश में उन्नत सड़कों के लिए होती थी, उन सड़कों की दुर्दशा हो गयी. कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

सो रही सरकार को जगाने के लिए बीजेपी ने घंटानाद आंदोलन किया है. बीजेपी ने ये आंदोलन किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता, बिजली बिल के साथ-साथ कांग्रेस में मचे घमासान का भी मुद्दा था. भोपाल में राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बुरहानपुर में अर्चना चिटनिस, जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और ग्वालियर में पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने घंटा बजाया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper