करना चाहते है पसीने की दुर्गंध को दूर तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे, झट से मिलेगी राहत

गर्मियों में शरीर से दुर्गन्ध आना एक आम समस्या है। इससे निजात पाने के लिए लोग डियो या परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं। डियो उनकी इस परेशानी को तो दूर कर देता है, लेकिन बहुत सारे लोगों के शरीर में इसकी वजह से जलन या रैशेज जैसी समस्याएं हो जाती हैं। आप चाहे तो प्राकृतिक चीजों के इस्तेमाल से भी शरीर से आने वाली दुर्गन्ध की समस्या को दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं आपकी रसोई में मौजूद ऐसी चीजों के बारे में जो आपकी इस परेशानी को छू मंतर कर देंगे ।
बेकिंग सोडा है कारगर
ताजे नींबू के रस मे एक चम्मच बेकिंग सोडा को मिलाकर पसीने वाली जगह पर लगाएं । यह आपके शरीर में होने वाले पसीने को कम करता है।
विनेगर है बेस्ट
लगभग सभी घरों मे विनेगर मौजूद होता है । यह शरीर मे बैक्टीरिया के पनपने की क्षमता को कम करता है और शरीर के ओडोर को दूर करता है । कॉटन की मदद से इसे उस जगह पर लगाएं जहां आपको ज्यादा पसीना आता हो।
नींबू है अचूक उपाय
पसीने की दुर्गन्ध दूर करने के लिए नींबू एक असरदार उपाय है। नींबू को काटकर इसे अपने आर्मपिट पर लगाएं। कुछ ही दिनों में इसका असर दिखने लगेगा।
व्हीटग्रास है असरदार
व्हीटग्रास के रस को पीना फायदेमंद हो सकता है, लेकिन इसका स्वाद थोड़ा अजीब होता है। इसलिए इसे पीना थोड़ा मुश्किल होता है। अगर सुबह खाली पेट इसका सेवन किया जाए तो यह फायदेमंद होगा।
टमाटर के फायदे
टमाटर के रस को पानी मे मिलाकर नहाया जाए तो यह भी आपकी इस परेशानी को कम कर सकता है। टमाटर में नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो दुर्गन्ध दूर करने में मदद करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper