करीना ने खुद बताया है कि तैमूर जैसा प्यारा बच्चा पाने के लिए क्या करे.

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफअली खान ने करीना कपूर के साथ दूसरी शादी की है इसके बाद इनको एक प्यारा जा बच्चा हुआ. जिसका नाम इन्होने तैमुर रखा है. तैमुर देखने में बहुत ही खुबसूरत है और उसकी खूबसूरती की चर्चा अभी से जोरो शोरो से होने लगी है.

तैमुर अभी सिर्फ 2 साल का है लेकिन वे अभी से इतने पोपुलर हो चुके है कि उनकी बराबरी कोई बड़ा अभिनेता भी नही कर सकता है. करीना और सैफ के साथ साथ पूरा बॉलीवुड तैमुर को पसंद करता है. उनकी तस्वीरें आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है.

तैमुर देखने में बिलकुल गोरे रंग के है उनकी पर्सनलिटी इतनी प्यारी है कि हर कोई उनकी तरफ आकर्षित हो जाता है. तैमुर को देखकर हर कोई करीना कपूर से सवाल करता रहता है कि आखिर करीना ने अपनी प्रेग्नेसी के दौरान कौन कौन से टिप्स अपनाए थे जिससे उन्हें तैमुर जैसा बच्चा पैदा हुआ. इस सवाल का जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने अपनी प्रेग्नेसी के दौरान कुछ ऐसी ख़ास डाईट अपनाई है जिससे उनका बच्चा क्यूट के साथ साथ तन्दुरुस्त भी हुआ है. ये बात तो आप सभी जानते ही है कि प्रेग्नेसी के समय हर माँ को अपना ख़ास ध्यान रखना होता है.

माँ अगर प्रेग्नेसी के दौरान अच्छी डाईट लेती है तभी उसका बच्चा हेल्दी व् तन्दुरुस्त पैदा होता है. करीना कपूर ने बताया कि जब वे प्रेग्नेंट थी तो उन्होंने सबसे ज्यादा घी का सेवन किया. घी हर महिला को इस समय खाना चाहिए. करीना ने कहा कि उन्हें बचपन से घी खाने का बहुत शौक था इसलिए उन्होंने अपनी प्रेग्नेसी में भी जमकर घी खाया है. बस एक बात का ध्यान रखा है कि घी को ज्यादा मात्रा में न खाए. इसे उतना ही खाए जितना आप पचा सकते है.

प्रेग्नेंट औरतें सब्जियां बहुत कम खाती है लेकिन करीना कपूर ने हरी सब्जियां जमकर खाई है. उन्होंने सब्जियों पर ज्यादा ध्यान दिया था. इसी वजह से उन्हें तैमुर जैसा बच्चा पैदा हुआ है. करीना कपूर जैसे पहले से सुबह का नाश्ता करती आई है वैसे ही वे अपनी प्रेग्नेसी के दौरान भी नाश्ता करती थी. उन्होंने के भी दिन सुबह का नाश्ता करना नही छोड़ा. उन्होंने नाश्ते में अंडा, पोहा, टोस्ट और आजवाइन का परांठा इत्यादि खाए है.

करीना कपूर ने बताया कि वे समय पर सोती थी और समय पर उठती थी. हालांकि प्रेग्नेसी के समय शरीर को ज्यादा आराम की जरूरत होती है लेकिन वे सुबह 7 से 8 के बीच उठ जाती थी और रात को 10 से 11 के बीच सोती थी. करीना ने बताया कि इससे चेहरे पर ग्लो बना रहता है. सबसे जरुरी बात जो उन्होंने बताई वह ये है कि प्रेग्नेसी के दौरान आपको डॉक्टर की सलाह लेते रहना चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper