कर्नाटक में बड़ा राजनीतिक उलटफेर !

दिल्ली ब्यूरो: कर्नाटक के राजनीतिक हलकों का तापमान अचानक बढ़ गया है। जिस तरह की राजनीति कर्नाटक में दिख रही है उससे राजनितिक भुचालाने के सानेट मिलरहे हैं। कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक राज्य की सत्ता हाथ से जाने की हार नहीं मानी है। खबर है कि राज्य बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा पार्टी नेतृत्व को इस बात का विश्वास दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर गठबंधन सरकार गिरकर राज्य में मध्यावधि चुनाव और आम चुनाव एक साथ होते हैं, तो पार्टी जीत सकती है। इसी को लेकर राज्य के जल संसाधन मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है। डीके शिवकुमार ने कहा कि इसके लिए ‘ऑपरेशन लोटस’ पर काम कर रही है।

शिवकुमार ने बड़ा आरोप लगाते हुए बताया कि कांग्रेस के 3 विधायक मुंबई के एक होटल में भाजपा के कुछ नेताओं के साथ डेरा डाले हुए है और राज्य में विधायकों की ‘खरीद-फरोख्त’ जारी है। शिवकुमार ने सीएम कुमारस्वामी पर भी मामले पर आंख मूंदने का आरोप लगाया। शिवकुमार ने कहा कि हमारे तीन विधायक भाजपा के कुछ विधायकों और नेताओं के साथ मुंबई के एक होटल में हैं। वहां क्या कुछ हुआ है, उन्हें कितनी रकम की पेशकश की गई है, उससे हम अवगत हैं।

हालांकि कर्नाटक के उप-मुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर ने बताया, “हमारे कुछ विधायक गए हैं, ये बात सच है लेकिन ये विधायक मंदिर गए हैं, छुट्टियों पर गए हैं या फिर परिवार से साथ समय बिताने गए हैं, ये बात हमें नहीं पता।” बता दें कि साल 2008 में कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा सरकार की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए भाजपा द्वारा कई विपक्षी विधायकों को कथित प्रलोभन दिए गए थे। इसको ‘ऑपरेशन लोटस’ के नाम से जाना जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper