कर्नाटक: येदियुरप्पा बने भाजपा के विधायक दल के नेता

Published: 16/05/2018 1:10 PM

बेंगलूरू: कर्नाटक भाजपा विधायक दल की बैठक में बुधवार सुबह पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को बी.एस. येदियुरप्पा को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इस मौके पर सरकार बनाने की कवायत में येदियुरप्पा ने कहा कि वह अब राज्यपाल वजुभाई आर. वाला से मुलाकात करेंगे और सरकार गठन का दावा पेश करेंगे।

दूसरी तरफ़ जेडीएस – कांग्रेस के संयुक्त मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एच डी कुमारस्वामी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा की तरफ़ से 100 करोड़ रुपये उनके विधायकों को देने का प्रलोभन दिया जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करते हुए कहा कि क्या वे बताएंगे कि ये कालाधन है या सफ़ेद।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 222 पर चुनाव हुए थे जिनके नतीजों में भाजपा 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है| कांग्रेस 78 सीटों के साथ और जनता दल (सेक्युलर) जेडीए 38 सीटों के साथ गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश कर चुकी है। इस सिलसिले में तीनों दल राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने की मांग कर चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-----------------------------------------------------------------------------------
loading...
E-Paper