कला को सम्मान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी ने 20 जनवरी, 2020 को वर्ष 2019 के अकादमी पुरस्कारों की घोषणा कर दी। अकादमी की अध्यक्ष डॉ. पूर्णिमा पांडेय ने बताया कि 13 फरवरी को होने वाले समारोह में सभी कलाकारों को एक साथ ही पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

एसएनए के पुरस्कारों में नई दिल्ली के टीकम जोशी को सफदर हाशमी पुरस्कार और मुंबई के निर्देशक रंजीत कपूर को बीएम शाह पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। नौटंकी गायन के क्षेत्र में लखनऊ के अमित दीक्षित और कला उन्नयन के क्षेत्र में विनोद मिश्र को पुरस्कार दिया जाएगा।

ध्रुपद गायन के लिए नई दिल्ली के राधा गोवंद दास, सारंगी वादन में भारत भूषण गोस्वामी (नई दिल्ली), तबला वादन में कामेश्वर नाथ मिश्र व ललित कुमार (वाराणसी), कथक के लिए पं. माताप्रसाद मिश्र व रविशंकर मिश्र (वाराणसी) को संयुक्त रूप से दिया जाएगा।

भोजपुरी गायन में उर्मिला शुक्ला (गोरखपुर), रंगमंच निर्देशन में सुरेश शर्मा (नई दिल्ली), रंगदीपन के लिए राघव प्रकाश मिश्र (नई दिल्ली), संगीत लेखन के क्षेत्र में प्रो. स्वतंत्र शर्मा (इलाहाबाद) को पुरस्कृत किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper