कल्बे जव्वाद मोहर्रम में लखनऊ आने का प्रधानमंत्री को देंगे न्योता

लखनऊ ब्यूरो। शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने मंगलवार को कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मोहर्रम में लखनऊ आने का न्योता देंगे। कल्बे जव्वाद ने उन्हें मोहर्रम पर लखनऊ की अजादारी में शामिल होने का न्यौता देने की तैयारी कर ली है। जव्वाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने इमाम हुसैन की तकरीर की। उन्होंने कहा कि हम चाहेंगे मोदी जी हमारे यहां भी शरीक हो। क्योंकि लखनऊ अजादारी का मरकज रहा है। इसके लिए जल्द ही निमंत्रण भेजा जाएगा।

शिया धर्मगुरु ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लगा, जब टीवी पर देखा कि प्रधानमंत्री मोदी इमाम हुसैन पर तकरीर दे रहे थे। वह न सिफज़् तकरीर दे रहे थे, बल्कि उन्होंने नौहा भी पढ़ा वह भी पूरी धुन के साथ।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोहरा समाज के कार्यक्रम-आलमी पैग़ाम ए इंसानियत में शामिल हुए। ये पहला मौका रहा, जब देश का प्रधानमंत्री बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल हुआ। इस दौरान दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के लिये इंदौर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें अपने अतीत पर गर्व और वर्तमान पर विश्वास है तथा हम में उज्ज्वल भविष्य को लेकर आत्मविश्वास और संकल्प भी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper