कहीं आपका तो भी नहीं हुआ इन महीनों में जन्म

यूँ तो इंसान की जन्म तारीख से उसके भविष्य के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. मगर जिस तरह से इंसान की जन्म तारीख बेहद महत्वपूर्ण होती है. उसी तरह से व्यक्ति का जन्म किस महीने में हुआ, ये भी काफी महत्वपूर्ण होता है. जी हां जन्म के महीने से भी आप अपने भविष्य के बारे में काफी कुछ पता कर सकते है. बरहलाल आज हम आपको उन लोगो के बारे में कुछ खास बातें बताएंगे जिनका जन्म जुलाई, अगस्त और सितम्बर इन तीन महीनो में हुआ है. जी हां अगर आपका जन्म भी इन तीन महीनो में हुआ है, तो यक़ीनन ये जानकारी आपके लिए बेहद खास है. इसलिए अगर हो सके तो इस जानकारी को जरा गौर से पढियेगा, क्यूकि यह वास्तव में आपके काम की जानकारी है.

१. जुलाई महीना.. सबसे पहले हम उन लोगो की बात करते है, जिनका जन्म जुलाई के महीने में हुआ है. जी हां अगर आपका जन्म भी इसी महीने में हुआ है, तो जरा ध्यान से इसे पढियेगा. बता दे कि इन लोगो के जन्म का समय और इनके जन्म का दिन पूरी तरह से इनके भविष्य को प्रभावित करता है. इसके इलावा ये लोग जो चीज ठान लेते है, उसे पूरा करके ही छोड़ते है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ये लोग जिस चीज को करने की एक बार ठान लेते है, तो बस उस चीज को करके ही रहते है. इसके साथ ही इन लोगो को जिस चीज में फायदा नजर आता है, उस चीज को पूरा जरूर करते है. बरहलाल जुलाई में जन्मे लोग काफी जोशीले और जुनून से भरे होते है.

२. अगस्त महीना.. इसके बाद हम लोगो की बात करते है, जिनका जन्म अगस्त के महीने में हुआ है. बता दे कि यह महीना आजादी का महीना माना जाता है. शायद यही वजह है कि जिन लोगो का जन्म इस महीने में होता है, वो कभी असफल नहीं होते. जी हां भले ही देर से ही सही, लेकिन ये लोग अपना मुकाम हासिल कर ही लेते है. इसके साथ ही हम आपको बता दे कि जिन लोगो का जन्म इस महीने में होता है, उन्हें जीवन में काफी खुशियां मिलती है. जी हां बता दे कि अपने जीवन को लेकर आप जो सपने देख रहे है, वो पूरे जरूर होंगे. बरहलाल ये लोग किसी भी कार्य को अधूरा नहीं छोड़ते. फिर भले ही उस कार्य का परिणाम अच्छा हो या बुरा, लेकिन यह कार्य को पूरा करके ही दम लेते है.

३. सितम्बर महीना.. इसके बाद हम उन लोगो की बात करते है, जिनका जन्म सितम्बर के महीने में होता है. बता दे कि इन लोगो को अपने वैवाहिक जीवन में दाम्पत्य और संतान दोनों चीजों का सुख मिलता है. इसके साथ ही ये लोग किसी की भी मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते है. बता दे कि इन लोगो का दिल काफी बड़ा होता है और ये लोग रिश्तो के प्रति काफी ईमानदार भी होते है. जी हां इनकी ईमानदारी के कारण ही इन्हे समाज में खूब मान सम्मान मिलता है. इसके इलावा इन्हे भाग्य का भी भरपूर साथ मिलता है.

बरहलाल अगर आपका जन्म भी इन तीन महीनो में हुआ है, तो आप वास्तव में काफी खुशनसीब है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper