कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर बैठक!

दिल्ली ब्यूरो: जहां एक तरफ भारत -पाक के बीच चल रहे तनाव से देश हलकान है वहीँ सामने चुनाव को देखते हुए चुनावी रणनीतियां भी बनती दिख रही है। पीएममोदी जहां लगातार सभा में चुनावी माहौल को बनाते दिख रहे हैं वहीँ विपक्ष भी अपनी राजनीति को धार दे रहा है। पुलवामा कांड और पाक पर एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी के पक्ष में जाती राजनीति को रोकने के लिए कांग्रेस कई तरह की सम्भावनानो पर भी विचार कर रही है। खबर के मुताविक वह आमआदमी पार्टी से भी गठबंधन का सकती है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठंबधन की चर्चा फिर से जोरों पर है। सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के सभी दरवाजे अभी खत्म नहीं हुए हैं और अब भी दोनों पार्टियों के बीच बातचीत का दौर जारी है। माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन के फैसले को लेकर ही दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अनपे घर पर कांग्रेस नेताओं की आपात बैठक बुलाई है।

अभिनन्दन आ रहे हैं लेकिन 54 युद्धबंदी अभी भी पाक की जेलों में बंद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज 12 से 1 बजे के बीच शीला दीक्षित ने अपने घर पर आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस के तीनों कार्यकारी अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। इनता ही नहीं, दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको भी उपस्थित रह सकते हैं। साथ ही दिल्ली के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। हालांकि, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा या नहीं, यह बैठक के बाद ही तय होगा।

हालांकि, शीला दीक्षित पहले ही कह चुकी हैं कि वह दिल्ली में गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली में ‘महागठबंधन’ नहीं होगा। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने दिल्ली में गठबंधन के लिए अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ‘आप’ अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘कांग्रेस ने गठबंधन से इनकार कर दिया है।

फिर भी माना जा रहा है कि पुलवामा हमले के बाद बदले माहौल में दोनों पार्टी के बीच गठबंधन की संभावना अभी भी बनी हुई है। शिला दीक्षित के आवास पर पार्टी की बैठक के बाद पार्टी के निर्णय की जानकारी मिलने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper