काम के साथ सेहत भी है जरूरी, इन टिप्स से रखें अपना ध्यान

कामकाजी महिलाएं अगर अपनी जिंदगी में सबसे ज्यादा किसी चीज के साथ समझौता करती हैं, तो वह है उनकी सेहत। तमाम व्यस्तताओं के बावजूद कैसे अपनी सेहत का रखें ध्यान, आइए जानें:

– ऑफिस के लिए घर से निकलने से पहले चाहे कितनी भी व्यस्तता क्यों न हो, सुबह के नाश्ते के साथ समझौता नहीं करें। सुबह का सेहतमंद नाश्ता आपको दिन भर की चुनौतियों के लिए तैयार करेगा।

– अपने साथ पानी की बोतल रखें और प्रचुर मात्रा में पानी पिएं। ऑफिस में चलने वाले एयर कंडीशनर के कारण शरीर में पानी की खपत तेजी से होती है और इस कारण ऊर्जा में कमी हो सकती है। आप चाहें तो अपने साथ पुदीना, नीबू, खीरा या सेब के फ्लेवर वाला पानी तैयार करके भी रख सकती हैं। इससे न सिर्फ आपकी प्यास बुझेगी, बल्कि अतिरिक्त पोषण भी मिलेगा।

– ऑफिस में काम करते वक्त हममें से अधिकांश लोग स्नैक्स खाते हैं। ये स्नैक्स अकसर पैकेट बंद जंक फूड होते हैं। इनकी जगह अपने साथ सेहतमंद स्नैक्स जैसे फल, सूखे मेवे, मखाने आदि रखें। इनके सेवन से आपकी भूख भी मिटेगी और शरीर को पोषण भी मिलेगा।

– ऑफिस में काम की थकान को कम करने के लिए चाय-कॉफी की जगह ग्रीन टी या नीबू पानी आदि पिएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper