कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड में CBI चीफ, पांच अधिकारियों का किया तबादला

नई दिल्ली: सीबीआई चीफ आलोक वर्मा ने 77 दिनों बाद अपना कार्यभार संभालते ही बड़ा फेरबदल करते हुए पांच अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए है। मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई चीफ ने आज JD अजय भटनागर, DIG एमके सिन्हा, DIG तरुण गौबा, JD मुरुगेशन और AD एके शर्मा का ट्रांसफर कर दिया है। वहीं, अनीस प्रसाद डिप्टी डायरेक्टर के पद पर, जबकि केआर चौरसिया स्पेशल यूनिट-1 (निगरानी रखने वाली इकाई) का नेतृत्व करेंगे।

वहीं, एक दिन पहले बुधवार को कार्यभार संभालते ही आलोक वर्मा ने तत्कालीन चीफ एम नागेश्वर राव द्वारा किए गए लगभग सभी तबादलों को रद करने का आदेश दिया था। हालांकि गुरुवार को सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार अधिकारियों के तबादले के आदेश को पलटने के वर्मा के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए है।

आपको बता दें कि सीबीआई के भीतर विवाद के चलते केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा को 23 अक्टूबर 2018 को छुट्टी पर भेज दिया था। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और फिर कोर्ट ने केंद्र सरकार के फैसले को रद्द करते हुए आलोक वर्मा को फिर से बहाल करने का आदेश दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper