कासगंज में दलित लड़के संग दुष्कर्म करने पर कांस्टेबल पर मामला दर्ज

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज में तैनात एक हेड कांस्टेबल पर सप्ताहांत में यहां एक 13 साल के दलित लड़के के साथ दुष्कर्म करने के चलते मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, यह घटना छह दिसंबर को उस वक्त हुई, जब लड़का अपने पिता के साथ सिकंदरपुर वैश्य थाने में भूमि विवाद मामले के सिलसिले में गया हुआ था।

आरोपी की पहचान त्रिभुवन सिंह के रूप में की गई है, जो 55 साल का है। आरोपी ने लड़के को पास में स्थित एक भोजनालय में खाना खिलाने के बहाने अपने किराए के मकान में ले गया और वहां उसने उसके साथ दुराचार किया।कासगंज के पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने कहा कि हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

घुले ने कहा, “प्रथम दृष्टया आरोप सही है। लड़के ने अपने बयान में कहा कि आरोपी कांस्टेबल उसे अपने घर ले गया, और उसे अपने कपड़े उतारने को कहा और फिर उसने उसके साथ दुराचार किया।” उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद लड़का भागकर उस पुलिस थाने पहुंचा, जहां उसके पिता बयान दर्ज करा रहे थे। यद्यपि आरोपी का अपने सेवाकाल के दौरान कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है, लेकिन निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए मैंने उसे निलंबित कर दिया है।”

पीड़ित के पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने सिंह के खिलाफ पोक्सो और एससी/एसटी अधिनियम से संबंधित धाराओं के अलावा अप्राकृतिक आचरण और दुराचार के लिए भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

BHU के संस्कृत धर्म विज्ञान संस्थान से डॉ. फिरोज का इस्तीफा, छात्रों ने मनाया जश्न

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper