किसान ने तीन बच्चों सहित खाया जहर, दो की मौत

आगरा। ताजनगरी में शुक्रवार सुबह दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। थाना ताजगंज के गांव श्यामों में एक किसान ने अपने तीन बच्चों को जहर देने के बाद खुद जहर खा लिया, जिससे किसान और उसकी एक बेटी की मौत हो गई। दो की हालत गंभीर है, जिन्हें परिजनों ने शमशाबाद रोड स्थित जी आर हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। यहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस सूचना पर पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी गांव पहुंचे और ग्रामीणों से घटना की पूरी जानकारी ली।

गांव श्यामोे निवासी मान सिंह( 40) मूल रूप से गांव तेरही शमशाबाद का रहने वाला है।कई साल से गांव श्यामो में रह रहा था। कुछ दिन पहले इसकी पत्नी रीना देवी की कैंसर से मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद वह पूरी तरह से टूट गया था। तीन बच्चे होने के कारण पालन पोषण नहीं कर पा रहा था। इसके चलते उसने गुरुवार की रात अपने 13 वर्षीय बेटे अभय, 07 वर्षीय बेटी रुपेश और 11 वर्षीय बेटी रंजना को खाना खिलाया। जिन्हें खाने में जहर देने के बाद खुद ने भी खा लिया। जिससे चारों की हालत बिगड़ गई।

शुक्रवार सुबह परिवार के अन्य लोगों घर का दरवाना बंद देखा तो शक हुआ। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो सभी चारपाई पर पड़े हुए थे। सभी के मुंह से झाग भी निकल रहा था। यह देख संख्या में ग्रामीण चारों को लेकर जी आर हॉस्पिटल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मान सिंह और बेटी रंजना को मृत घोषित कर दिया। अभय और रुपेश को भर्ती कर लिया। सामूहिक आत्महत्या करने की घटना से प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसडीएम, सदर तहसीलदार और थाना ताजगंज की पुलिस फोर्स तत्काल मौके पर पहुंची और गांव के लोगों से किसान के संबंध में जानकारी ली। प्रशासन में स्थिति जानने के बाद किसान के परिवार को मदद देने की घोषणा की। इंस्पेक्टर ताजगंज ने बताया कि पुलिस ने पिता-पुत्री के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना की जांच की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper