कूल में हॉट

कभी खिली धूप तो कभी बदली, साथ ही ठंडी-ठंडी हवाएं। सर्दियों का मौसम अपने साथ ऐसी ही बहारें लेकर आता है। हालांकि सर्दी के मौसम को फैशन के लिहाज से बिलकुल भी अच्छा नहीं माना जाता, लेकिन अगर आप इस मौसम में भी आकर्षक दिखना चाहते हैं, तो आपको खुद को फैशन के अनुरूप ढालना होगा। इस मौसम में आप अपने लुक के साथ क्या आकर्षक और रचनात्मक कर सकते हैं, बता रही हैं मधु निगम

मौसम में बदलाव का सबसे पहला असर वार्डरोब पर पड़ता है। जैसे ही मौसम बदलता है, तो हर कोई अपनी वार्डरोब को भी पूरी तरह से चेंज कर देता है। चाहे बात मेंस विंटर वियर की हो या फिर फीमेल विंटर वियर की, स्टाइलिश दिखने के लिए ऑप्शंस की कमी नहीं है। बस जरूरत है तो सही तरीके से स्टाइलिंग की। आइए पहले आपको बताते हैं कि पुरुष सॢदयों में स्मार्ट व स्टाइलिश दिखने के लिए कौन से टिप्स अपनाएं।

लेयरिंग पर ध्यान दें : इस मौसम के लिए लेयरिंग एक बेहतर ऑप्शन हो सकती है। इसके अलावा लेयरिंग के जरिए खुद को काफी स्मार्ट भी दिखा सकते हैं। लेयरिंग करते समय टी-शर्ट व शट्र्स को बेस लेयर की तरह पहना जा सकता है। इसके बाद मिडिल लेयर के लिए डेनिम जैकेट, स्वेटर्स आदि पहनें। अंत में ओवरकोट्स विद स्कार्फ को टॉप लेयर में पहना जा सकता है।

एसेसरीज भी है जरूरी : ठंड के मौसम में कुछ ऐसी एसेसरीज होती हैं, जो पुरुषों पर खूब जंचती हैं। कैप्स, बिनी, मफलर, स्कार्फ व ग्लव्स आदि पहन कर न सिर्फ खुद को ठंड से बचाएं, बल्कि इसकी मदद से स्टाइल में स्पाइस का तड़का लगाया जा सकता है। इसके अलावा कैजुअल लुक में विंटर थर्मल वेस्ट व पैंट्स बेसिक है। इनके ऊपर स्वेट शट्र्स व हुडी पहनें। यंग ब्वॉयज पर यह लुक काफी अच्छा लगता है।

कोट का सेलेक्शन : सर्दी के मौसम में कोट या फिर ब्लेजर की बड़ी रेंज मार्केट में मौजूद है। हालांकि टॉप लेयर में पहना जाने वाला हर कोट ओवरकोट ही हो, यह जरूरी नहीं है। इसलिए पहले अपनी बॉडी व लुक को ध्यान में रखते हुए ओवरकोट, टेंच कोट, पारका जैकेट, केजुअल जैकेट आदि का सेलेक्शन किया जा सकता है।

मफलर से करें रॉक : सर्दी चाहे कम हो या ज्यादा, युवाओं में मफलर हमेशा पॉपुलर रहते हैं। मार्केट में इन दिनों कई तरह के फैब्रिक्स और कलर्स के मफलर्स उपलब्ध हैं। इन्हें आप न केवल ब्लेजर पर, बल्कि स्वेटर्स और जैकेट्स के साथ भी पहन सकते हैं। वूलेन व सॉफ्ट फैब्रिक से बना यह मफलर लोगों की पहली पसंद में शुमार है।

स्टाइलिश दिखना हो, तो कॉटन फैब्रिक से बने इस मफलर को टी-शर्ट के साथ पहनें। जिन लोगों को वूलेन मफलर से एलर्जी हो, तो उनके लिए यह बेहतर विकल्प बन सकता है। फॉर्मल आउटफिट्स के साथ वन साइड डिजाइन वाला यह मफलर खूब पसंद किया जाता है। ब्लेजर या जैकेट पर सॉफ्ट फैब्रिक वाले इस मफलर को पहनकर आप कंफर्टेबल फील करेंगे।

महिलाओं की मार्केट है खास

सर्दियों में फैशन को लेकर पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को परेशानी होती है। हालांकि इस बार ठंड की मार्केट में एक से बढ़कर एक चीजें मौजूद हैं। आइए एक नजर डालते हैं।

पोचूं और श्रग का जोर : ठंड में पोंचू महिलाओं को हमेशा से ही पसंद रहा है। ये दिखने में जितने स्मार्ट लगते हैं, पहनने में उतने ही आरामदायक भी होते हैं। इसमें इन दिनों कई डिजाइन पसंद की जा रही हैं। पोंचू में वी-नेक नया चलन है, क्योंकि अभी तक यह यह गोल गले के होते थे। टैसल लुक इसका ट्रेडिशनल रूप है। इसके अलावा लंबे श्रग भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। ठंड में लंबे श्रग पहनकर आप खुद को नया स्टाइल दे सकते हैं।

जींस पर लॉन्ग बूट्स पर यह श्रग ट्रेंच कोट जैसा प्रभाव देते हैं। इनमें लंबे और नी लेंथ श्रग भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। इसके अलावा फॉल श्रग का ऊनी अवतार भी लोगों को खूब भा रहा है। यह आम श्रग की तरह होता है, लेकिन डिजाइन में बिल्कुल अलग लगता है। इसे फॉल श्रग या प्लीटेड श्रग भी कहा जा सकता है। पीछे से सामान्य, लेकिन आगे की तरफ यह फोल्ड लिए होता है। यह कपड़ों में खूब चला, अब इसका ऊनी अवतार आया है, जिसमें मॉर्डन प्रिंट काफी पसंद किए जा रहे हैं। इन दिनों मार्केट में एक से बढ़कर एक रंग में यह उपलब्ध हैं।

फ्रंट ओपन स्वेटर और रैप स्वेटर : फ्रंट ओपन स्वेटर कार्डिगन से काफी अलग और स्टाइलिश लगते हैं। ये लंबे होते हैं और आगे से लेयर में डिजाइन बनी होती है। इनमें ज्यादातर प्लेन डिजाइन पसंद की जाती हैं। ये काफी हल्के होते हैं, लेकिन गर्माते बहुत हैं। स्किन टाइट जीन्स के साथ खूब फबते हैं। जहां तक रैप स्वेटर की बात है, तो निटेड रैप स्वेटर इन दिनों फैशन में हैं। ये स्वेटर वी-शेप गले में अच्छे लगते हैं। ये दिखने में काफी स्टाइलिश होते हैं। इसमें आगे की ओर लेयर बनी होती हैं, जो क्रिस-क्रॉस लुक देती हैं। ये स्वेटर, काॢडगन और पुलोवर का मिला-जुला रूप है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper