कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या

न्यूयॉर्क: अमेरिका के कैलिफॉर्निया राज्य में यातायात थमने के दौरान एक अज्ञात हमलवार ने भारतीय मूल के एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने कहा, “33 वर्षीय अधिकारी रोनिल सिंह जुलाई 2011 से न्यूमैन पुलिस विभाग के साथ काम कर रहे थे। उनकी यातायात थमने के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना उस वक्त की है जब वह अपने परिवार को सर्वश्रेष्ठ मुहैया कराने के लिए क्रिसमस की रात ओवरटाइम कर रहे थे।”

सिंह की मौत की जांच कर रहे स्टैनिस्लोस काउंटी शेरिफ विभाग ने कहा कि घटना उस वक्त की है, जब उन्हें न्यूमैन में मीरसीड स्ट्रीट और ईयूकैलीप्टस एवेन्यू में यातायात थमने पर उन्हें बुलाया गया था। उन्होंने कहा, “उसके कुछ देर बाद, उन्होंने रेडियो पर गोली चलाए जाने की बात कही। कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पाया कि सिंह को कई गोलियां लगी थीं।” शेरिफ विभाग ने कहा कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के वहां पहुंचने से पहले ही संदिग्ध मौके से फरार हो गया। उसका ट्रक न्यूमैन के बाहरी इलाके में रिवर रोड के पास पाया गया।

स्टैक्यू ने यूपी पुलिस के लिए एआई एप ‘त्रिनेत्र’ उतारा

विभाग ने संदिग्ध की तस्वीरें जारी की है और उसकी पहचान के बारे में किसी भी प्रकार की सूचना देने को कहा है। तस्वीर सामने आने के बाद एक दुकानदार ने कहा कि संदिग्ध ने उसकी दुकान से 12 बीयर की बोतलों वाली दो पेटियां और एक सिगरेट की डिब्बी खरीदी थी। कैलिफोर्निया हाइवे पैट्रोल (सीएचपी) ने उसे स्पेन का नागरिक बताया है। सीएचपी ने कहा, “संदिग्ध के पास हथियार हो सकते हैं और वह खतरनाक सिद्ध हो सकता है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper