कोरोना का असर : NEET 2020 स्थगित, फिलहाल नई तारीख का ऐलान नहीं

नई दिल्ली:देश में फैल रहे कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन के कारण मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाते हुए ने नीट 2020 यूजी की परीक्षा को फिलहाल रद्द कर दिया है। नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा। नीट परीक्षा 3 मई को होनी थी जबकि जईई एग्जाम अप्रैल में होने थे।

दरअसल सभी बोर्डोँ ने अपनी परीक्षाओं और क्लासों को स्थगित कर दिया है। प्रतियोगी परीक्षाओं को भी टाल दिया है। नीट यूजी 2020 परीक्षा से पहले जेईई मेन को स्थगित कर दिया गया था लेकिन नीट यूजी 2020 को लेकर स्थिति साफ नहीं थी।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि मई के आखिरी हफ्ते तक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा के लिए जुटने वाले विद्यार्थियों और परीक्षकों की भीड़ को टालने की दृष्टि से यह कदम उठाया गया है। तय टाईमटेबल के अनुसार देश भर में यह परीक्षा 11 भाषाओं में होनी थी और इसके नतीजे 4 जून को जारी होने थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper