कोरोना वायरस : अब सड़कों पर उतरे ‘यमराज’, जानिये ऐसा क्यों और कहाँ हुआ

लखनऊ : कोरोना वायरस का कहर यूपी में तेजी से बढ़ता जा रहा है. इससे निजात पाने के लिए तरह-तरह के जतन किये जा रहे हैं. इसी क्रम में भगवान राम कि नगरी अयोध्या की सड़कों पर कोरोना रूपी ‘यमराज’ ने हाथ में तलवार भांजते हुए लोगों को चेताया. ‘यमराज’ ने लोगों को कहा कि अगर आप घरों से बाहर निकले, तो हम नहीं छोड़ेंगे. हम केवल घर के बाहर घूम रहे लोगों को ही अपना निशाना बनाते हैं. जो लोग लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रह रहे हैं उनको हमसे कोई संकट नहीं है.

अयोध्या जनपद के कुमारगंज कस्बे में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने कोरोना रूपी यमराज का भेष धारण किया. डीजे और भारी तादाद में पुलिस बल के साथ निकले पुलिस के अधिकारियों ने पूरे कस्बे का भ्रमण किया और कोरोना रुपी यमराज के माध्यम से संदेश देने की कोशिश की.

पुलिस ने कोरोना के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए राक्षस रूपी कोरोना यमराज की झांकी का सहारा लिया. झांकी में कोरोना को यमराज की भूमिका में दिखाया गया. वह लोगों से अपील कर रहा था कि आप लोग घर में रहे, सोशल डिस्ट्रेसिंग का पालन करें, बिना मास्क के न रहे नहीं तो हम आपको छोड़ेंगे नहीं. मै कोरोना यमराज हूं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper