कोरोना से जंग के बीच राहत की खबर, तरनतारन में 81 और अमृतसर में 95 मरीज हुए कोरोना मुक्त

तरनतारन: जिला तरनतारन में एक ही दिन में 81 पॉजिटिव मरीज हुए कोरोना मुक्त हो गए हैं। आज इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन सभी को आज घरों के लिए रवाना कर दिया गया है। उधर, पंजाब में अमृतसर के अलग-अलग अस्पतालों में उपचाराधीन महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से संक्रमित 95 मरीजों को शुक्रवार को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

ये सभी लोग महाराष्ट्र में श्री हजूर साहब नांदेड़ से यात्रा कर पंजाब लौटे थे। इन सभी को कोरोना संक्रमित पाये जाने पर अमृतसर के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा था। अमृतसर जिले में 260 यात्रियों के परीक्षण पॉजिटिव पाये गए थे, जिनमें से 45 लोगों को पहले ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी और 95 मरीजों को ठीक होने के बाद आज अपने घर जाने की इजाजत मिल गई।

अब तक 140 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं और 120 यात्रियों का इलाज चल रहा है तथा वह भी जल्दी ही ठीक हो कर घर लौट जाएंगे। राज्य के तीन मेडिकल काॅलेजों में अब तक 35000 के करीब कोरोना परीक्षण किये जा चुके हैं और अमृतसर में पिछले चार दिनों में ही 600 से अधिक परीक्षण किये गए हैं जिनमें से कोई भी पाज़िटिव मामला नहीं मिला है। अगर इसी तरह कुछ दिन और चलता रहा तो सरकार कर्फ़्यू में और भी राहत देने पर विचार कर सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper