क्या आप जानते हैं शिल्पा के नेचुरल ब्यूटी का राज

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी जितनी फिट है, उतनी ही खूबसूरत भी है। 40 की उम्र पार करने के बावजूद भी शिल्पा की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई। मेकअप लुक हो या नो-मेकअप, शिल्पा की स्किन हमेशा ही ग्लो करती नजर आती हैं, जिसका कारण उनकी खास ब्यूटी केयर रुटीन है। अगर आप भी शिल्पा की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आज से उनकी इस ब्यूटी रुटीन को फॉलो करना शुरू करें।

डाइटिंग नहीं, बैलेंस्ड डाइट लेती हैं शिल्पा

शिल्पा ने बताया, ‘मैं डाइटिंग में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हूं। इसकी बजाए मैं हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती हूं। कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त आहार पर मेरा ज्यादा जोर होता है जैसे दूध, अंडे, ब्राउन ब्रेड, ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर, ब्राउन पास्ता आदि।’

प्रोटीन शेक भी है डाइट का हिस्सा

शिल्पा ने कहा, ‘वर्कआउट सेशन के दौरान मैं प्रोटीन शेक पीती हूं। साधारण चाय की बजाए ग्रीन टी लेना मुझे पसंद है। पैकेटबंद ड्रिंक और कोल्ड ड्रिंक से मैं परहेज करती हूं।’

योग के बाद पीती हैं एलोवेरा जूस

खूबसूरती के लिए वह न सिर्फ रोजाना योग करती हैं बल्कि इसके बाद शिल्पा एलोवेरा जूस भी पीती हैं। यह वजन को कंट्रोल करने के साथ-साथ त्वचा को डिटॉक्स भी करता है, जिससे स्किन प्रॉब्लम्स दूर रहती हैं।

पीती हैं भरपूर पानी और जूस

स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए वह दिनभर में खूब पानी पीती हैं लेकिन ठंडे के बजाए हल्का गुनगुना पानी पीना पसंद करती हैं। इससे न सिर्फ स्किन पर ग्लो आता है बल्कि यह शरीर से विषैले पदार्थों को निकालने में भी मदद करता है। इसके अलावा दूध और जूश भी उनकी ब्यूटी डाइट का हिस्सा है।

गुनगुने पानी से धोती हैं चेहरा

वह सुबह उठकर सबसे पहले गुनगुने पानी से चेहरा धोती हैं। इसके बाद वह स्किन पर मॉइस्चराइजर अप्लाई करती हैं।

साबुन का नहीं करती इस्तेमाल

डाइट के साथ-साथ शिल्पा अपनी त्वचा का भी खास ख्याल रखती हैं। उनका कहना है कि साबुन में हार्ड कैमिकल्स होते हैं, जो त्वचा को खराब कर देते हैं इसलिए मैं चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करती।

सोने से पहले जरूर करती हैं मेकअप रिमूव

शिल्पा ने बताया कि वह रात को सोने से पहले मेकअप साफ करना नहीं भूलती। मगर इसके लिए वह कैमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि बेबी ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। वह बेबी ऑयल और नारियल तेल को मिक्स करके उससे चेहरा साफ करती हैं।

बालों की केयर

वह अपने बालों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए स्पेशल ख्याल रखती हैं। बालों की नेचुरल ऑयल से मसाज करने के साथ-साथ वह हेयर केयर के लिए रेगुलर स्पा भी जाती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper