क्वेटा में भीषण बम विस्फोट में 16 लोगों की मौत, चार जवानों समेत 20 घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में शुक्रवार सुबह क्वेटा की भीड़भाड़ वाली हजारगांजी सब्जी मंडी में हुए जबरदस्त बम धमाके में 16 लोग मारे गए, जबकि पाक सेना के चार जवान समेत 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ ही हालत गंभीर बताई गई है। यह हमला उस स्थान पर किया गया है, जहां हजारा समुदाय के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों की रिहाइश है। हमले का मकसद हजारा समुदाय के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाना प्रतीत होता है।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट शुक्रवार की सुबह 7:35 बजे के आसपास हुआ। धमाके में आईईडी का इस्तेमाल किया गया है। बम को सब्जी मंडी में छिपाकर रखा गया था। पाकिस्तान पुलिस के अधिकारी अब्दुर रज्जाक चीमा ने स्थानीय मीडिया को बताया बम धमाका आवासीय परिसर के पास हुआ है, जहां ज्यादातर हजारा समुदाय के लोग रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के हजारागंजी इलाके में हुए इस भीषण बम विस्फोट में जान गंवाने वाले लोगों में से सात हजारा समुदाय के अल्पसंख्यक शिया मुसलमान हैं। हमले का मकसद हजारा समुदाय के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाना प्रतीत होता है।

विस्फोट की सूचना मिलते ही पाकिस्तानी पुलिस, सेना, खुफिया एजेंसी के अधिकारी समेत सारा अमला राहत, बचाव और जांच में जुट गया है। जांच के लिए पूरे इलाके को घेर लिया गया है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। धमाके की वजह से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper