खटास के बीच शाह और नीतीश की मुलाक़ात

दिल्ली ब्यूरो: गुरुवार को नीतीश कुमार और अमित शाह पटना में मिलेंगे। सुबह का नाश्ता साथ ही करेंगे और रात का भोजन भी साथ ही होना तय है। पटना में दोनों नेताओं की बैठक को खटास के बीच मुलाक़ात के तौर पर देखा जा रहा है। जदयू को उम्मीद है कि सीटों को लेकर चल रही रस्साकसी शायद ख़त्म हो जाए। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बताया कि शाह 12 जुलाई को सुबह 10 बजे पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे जहाँ बिहार बीजेपी नेता उनकी अगवानी करेंगे।

राय ने बताया कि शाह के पटना पहुँचने के बाद वह स्टेट गेस्टहाउस जायेंगे जहाँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वरिष्ठ नेताओं के साथ सुबह का नाश्ता करेंगे। उन्होंने बताया कि शाह 11.30 बजे से 12.30 बजे तक बापू सभागार में आयोजित पार्टी की सोशल मीडिया इकाई की बैठक में भाग लेंगे। फिर ज्ञान भवन में 12.45 बजे से 1.45 बजे दोपहर तक विस्तारकों की बैठक में भाग लेंगे और वहीं दोपहर का भोजन करेंगे।

बीजेपी नेता ने बताया कि बीजेपी के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष के साथ अपराहन 2.30 बजे से 3.30 बजे तक शक्ति केंद्र प्रभारियों की बैठक बापू सभागार में होगी जिसके बाद वे राजकीय अतिथिशाला में अपराहन 4.00 बजे से शाम 7.00 बजे तक चुनाव (लोकसभा चुनाव) तैयारी समिति की बैठक में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि दिन भर की व्यस्त गतिविधियों के बाद अमित शाह जी मुख्यमंत्री आवास पर नीतीश कुमार जी के साथ रात का खाना खाएंगे। नित्यानंद ने बताया कि 13 जुलाई की सुबह अमित शाह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

बिहार में बीत कुछ दिनों से जिस तरह की खबरें आ रही हैं, उससे साफ है कि सूबे की सत्ताधारी गठबंधन में सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। बिहार के विशेष राज्य का दर्जा हो या लोकसभा चुनाव को लेकर टिकट बंटवार का मुद्दा, दोनों पार्टियां की राहें अलग हैं और इसे लेकर बयानबाजी भी हो रही है। सीट बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है। बदली परिस्थिति के बावजूद जेडीयू बड़े भाई की भूमिका में रहना चाहता है तो बीजेपी उन्हें ऐसा मौका देना नहीं चाहती।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper