गरीब बच्चों को मेडिकल की कोचिंग करायेगा आरएसएस

लखनऊ ब्यूरो। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) गरीबों को मुख्य धारा से जोड़ने और उनके बच्चों की शिक्षा के लिए कोचिंग सेन्टर शुरू करेगा। इसकी शुरूआत राजधानी लखनऊ से होगी।

इसके लिए सुल्तानपुर रोड पर अर्जुनगंज में भूमि का भी क्रय संगठन द्वारा कर लिया गया है। भूमि पूजन कार्यक्रम 19 जनवरी को प्रस्तावित है। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉ.कृष्ण गोपाल और बिहार के राज्यपाल लालजी टण्डन उपस्थित रहेंगे।

भाऊराव देवरस सेवा न्यास द्वारा ‘महामना शिक्षण संस्थान’ का संचालन किया जायेगा। इस केन्द्र पर गरीब बच्चों को आईटी और मेडिकल की कोचिंग कराई जायेगी। वैसे संघ विद्या भारती के माध्यम से देशभर में सरस्वती शिशु मंदिर और सरस्वती विद्या मंदिर के माध्यम में छात्रों में शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देने का काम हो रहा है।

इसी तरह वनवासी क्षेत्रों में एकल विद्यालय हजारों की संख्या में चल रहे हैं। इसी तरह आईटी और मेडिकल की कोचिंग के लिए भी भाऊराव देवरस सेवा न्यास ने महामना शिक्षण संस्थान नाम से कोचिंग सेन्टर शुरू कर रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
E-Paper