गलियों में घूम रही पुलिस ने कहा- कोई नजर न आए यहां, अभी प्यार से समझा रहे

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जारी हिंसा के बीच सीलमपुर से एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिल्ली पुलिस गली में घूमकर उपद्रवियों को चेता रही है। लाउडस्पीकर पर दिल्ली पुलिस कह रही है कि 1 महीने के लिए धारा 144 लगा दी है, यहां कोई भी व्यक्ति नजर न आए, अभी तुम्हें प्यार से बताया जा रहा है। फिर सख्ती से बताया जाएगा। दुकाने बंद कर दो यहां। उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा ग्रस्त इलाकों में बुधवार सुबह से ही दिल्ली पुलिस व अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च शुरू किया गया है। यहां हिंसा ग्रस्त इलाकों में सशस्त्र सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं।

इसके अलावा, इलाके में जगह-जगह आग बुझाने वाली गाड़ियां, पुलिस का दंगा रोधी वाहन वज्र और मेडिकल इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस तैयार रखी है। मौजपुर, जाफराबाद, कबीर नगर, विजय पार्क आदि इलाकों की मुख्य सड़कें जहां सुनसान हैं, वही अंदर की ओर अभी भी स्थानीय लोग गुटों में नजर आ रहे हैं और लोगों में तनाव व्याप्त है। मौजपुर के समीप कबीर नगर इलाके में बीते 2 दिनों से लगातार हिंसा की वारदातें हो रही हैं। अस्पताल व घरों के शीशे तोड़ दिए गए है। इस इलाके में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया।

मौके पर अब रैपिड एक्शन फोर्स व अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं। हिंसा की इन वारदातों में अभी तक 20 लोगों के मारे जाने की सूचना है जिनमें एक पुलिसकमीर् भी शामिल है। कबीर नगर की ओर से आई सैकड़ों की भीड़ ने मंगलवार को जमकर हिंसा की। यहां हिंसक तत्वों ने कई राउंड गोलियां चलाई गई। वहीं उपद्रवियों के हमले में अभी तक करीब 250 लोग जख्मी हो चुके हैं। मंगलवार को हुई जबरदस्त हिंसा को देखते हुए बुधवार सुबह से ही इन इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी है। यहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी पहुंचे, साथ ही इलाके में शांति बहाली के लिए अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च भी किया है।

स्थानीय विधायक व दिल्ली सरकार में पयार्वरण मंत्री गोपाल राय का कहना है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के घोंडा, नूर-ए-ईलाही, भजनपुरा, मोमिन चौक क्षेत्र में फिर से उपद्रव करने वालों की सक्रियता काफी थी। यहां फायरिंग की घटनाओं को भी अंजाम दिया था। गोपाल राय ने दिल्ली पुलिस से इन इलाकों में तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने की मांग की है। उत्तर पूवीर् दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में बुधवार को हिंसक झड़पों की कई वारदातें हुई, यहां उपद्रवियों ने कबाड़ी बाजार में भी आग लगा दी। उत्तर पू्र्वी दिल्ली में फैली हिंसा को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मीटिंग सभी पार्टियों के विधायकों व वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की गई। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी उत्तर पूर्वी दिल्ली के हालात पर मुख्यमंत्री दिल्ली के उपराज्यपाल समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper