गुजरात में कांग्रेस हुई 73, अल्पेश लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

दिल्ली ब्यूरो: गुजरात विधान सभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली कांग्रेस अब 73 पर पहुँच गई है। पहले उसके पास 77 सीटें थी। तीन विधायकों कुंवरजी बावलिया, आशा पटेल और जवाहर चावड़ाने इस्तिफा दिया है और बीजेपी कोगले लगाया है। कांग्रेस का एक विधायक भगवान् बारड जेल में हैं जिस वजह से वह सस्पेंड चल रहे हैं। अब बीजेपी की संख्या 99 से बढ़कर 102 हो गई है। बता दें की 12 मार्च को अहमदाबाद में ही कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक है। यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की बेहतर परफॉर्मेंस को लेकर की जा रही है।

उधर एक बड़ी खबर और भी है। कांग्रेस विधायक अल्पेश ठकोर को बीजेपी अपने पाले में नहीं खिंच पाई है। अल्पेश कांग्रेस में ही रहेंगे और लोक सभा चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस हाईकमान द्वारा उन्हें लोकसभा चुनाव लड़वाने का ऑफर किया गया। ठाकोर को कहा गया कि वे अपनी पसंदीदा सीट पाटण से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, ठाकोर ने कांग्रेस नेताओं को हां कह दी है।

बता दें कि, अल्पेश ठाकोर के भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। वह राधनपुर सीट से विधायक हैं। अपने ठाकोर समाज में उनका अच्छा प्रभाव बताया जाता है। इसी के चलते राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा इस इलाके में अल्पेश को कांग्रेस से अलग करने में जुटी थी। अल्पेश कांग्रेस से बीते काफी समय से नाराज बताए जा रहे थे। उन्होंने सीएम रुपाणी समेत कई लोगों से मुलाकात भी की। दरअसल बीजेपी अल्पेश को इसलिए पार्टी में लाना चाह रही थी, क्योंकि उसे उत्तर गुजरात की सीटें मजबूत करनी है, इसलिये भाजपाई नेतृत्व को उनसे बड़ी उम्मीदें थीं।

कांग्रेस ने भाजपाईयों पर खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया था। दो दिन पहले भाजपा सरकार के प्रवक्ता और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने अल्पेश ठाकोर के भाजपा में प्रवेश के प्रयासों का स्वागत करते हुए कहा था कि हम पार्टी में कांग्रेस के विधायकों का स्वागत करते हैं। हालाँकि, कांग्रेस हाईकमान द्वारा अल्पेश ठाकोर को दिल्ली बुला लिया गया। बातचीत हुई और सब ठीक हो गया। अल्पेश ठाकोर ने दिल्ली में कहा, मेरे बारे में अफवाहें फैलाई जा रही हैं, ताकि मेरी छवि खराब हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper