गुजरात में कोरोना से मरने वाले 16 लोगों में 14 महीने का बच्चा भी

गांधीनगर: गुजरात में बुधवार सुबह चार और कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामले सामने आए। वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी कि दो और मौतों के साथ राज्य में कुल मौत का आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया है। जामनगर के जीजी अस्पताल में भर्ती एक 14 महीने के बच्चे ने खतरनाक वायरस के चलते दम तोड़ दिया। सूरत के एक पुरुष (65) की भी मंगलवार शाम को कोरोनावायरस से मौत हो गई। मरीज हाइपरटेंशन से पीड़ित था।

गुजरात के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा, “स्वास्थ्य अधिकारियों ने शिशु को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन शिशु के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और आखिरकार वह इस वायरस से जिंदगी की जंग हार गया। इसके अलावा सुबह चार और मामले पॉजिटिव पाए गए। भावनगर के 2 पुरुषों (38) और (43) को सर टी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक और पॉजिटिव मामला सूरत में दर्ज हुआ है। इस 70 वर्षीय महिला को मेटास अस्पताल में भर्ती किया गया है। वड़ोदरा के एक 22 वर्षीय युवक को गोटरी में गुजरात मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सोसाइटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भर्ती किए गए चारों लोग स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुए हैं।”

रवि ने कहा, “पिछले 24 घंटों में परीक्षण के लिए 932 नमूने लिए गए, जिसमें से 14 पॉजिटिव और 687 नेगेटिव पाए गए। वहीं 231 की रिपोर्ट आने का इंतजार है। बुधवार शाम तक इनमें से अधिकांश के नतीजे आने की उम्मीद है।” अधिकतम नमूने भावनगर (45), अहमदाबाद (40), सूरत (27), राजकोट और गांधीनगर (24 प्रत्येक) में एकत्र किए गए थे।

बुधवार के मामलों के साथ, गुजरात में अब कुल 179 पॉजिटिव मामले हैं जिनमें 16 मौतें भी शामिल हैं। सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद में 83 हैं, इसके बाद सूरत (23), भावनगर (16), गांधीनगर और वड़ोदरा (प्रत्येक में 13), राजकोट (11), पाटन (5), पोरबंदर (3), कच्छ मेहसाणा और गिर-सोमनाथ में दो-दो और पंचमहल, छोटा उदेपुर, जामनगर, मोरबी, आनंद और सबरखा में एक-एक मामले हैं।

उन्होंने आगे कहा, “कुल पॉजिटिव मामलों में से, 136 रोगियों की हालत स्थिर बताई गई है। वहीं 25 को छुट्टी दे दी गई है और 2 की स्थिति गंभीर है, वे वेंटिलेटर पर हैं।” उन्होंने आगे कहा, “कुल पॉजिटिव मामलों में से 33 ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की थी, वहीं 32 ने अंतरराज्यीय यात्रा की थी। बाकी 114 लोग स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुए हैं। हमने अब तक कुल 3,972 परीक्षण किए हैं, जिसमें से 3,562 नेगेटिव और 179 पॉजिटिव आए हैं। 231 के परिणाम लंबित हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper