गोवा की राजनीति में उबाल ,बीजेपी सीएम बदलने को तैयार

दिल्ली ब्यूरो: गोवा का राजनितिक तापमान बढ़ा हुआ है। एक तरफ गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बिगड़ीहुई है दूसरी तरफ कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। खबर के मुताविक गोवा की बदलती राजनीति को देखते हुए बीजेपी वहाँ मुख्यमंत्री बदलने की तैयारी कर रही है ताकि सत्ता बरकरार रहे। बीजेपी नेता और कोर समिति के सदस्य दयानंद मंडरेकर ने नेतृत्व में बदलाव की ओर इशारा जरूर किया है।

खबर के मुताबिक मंडरेकर ने कहा, “मनोहर पर्रिकर स्वस्थ हैं। उन्हें पद से हटाने की जरूरत नहीं है। पर क्योंकि अब धीरे-धीरे उनके स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज की गई है, ऐसे में पार्टी कमान को फैसला लेना होगा। कैबिनेट में बेहद जरूरी फैसले लिए जाते हैं, इसलिए कामकाज में नेता की अहम भूमिका होती है। ” इस सिलसिले में कल कांग्रेस पार्टी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर बताया कि बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद मनोहर पर्रिकर सरकार ने विधानसभा में बहुमत खो दिया है। इसके बाद गोवा के मंत्री विजय सरदेसाई ने शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की और कहा कि उनका स्वास्थ्य बिगड़ा है, लेकिन स्थिर बना हुआ है।

कांग्रेस नेता चंद्रकांत कावलेकर ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को एक पत्र लिख कर सरकार बनाने का दावा पेश किया और बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त किए जाने की मांग की। गोवा में फ्रांसिस डिसूजा के निधन और सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते के इस्तीफे के बाद अब 40 सदस्यीय विधानसभा की क्षमता घटकर 37 रह गई है। सोप्ते और शिरोडकर ने बीजेपी में शामिल होने के लिए इस्तीफा दे दिया था,जिसके बाद इस समय कांग्रेस के 14 विधायक हैं।

वहीं भाजपा के विधायकों की संख्या 13 है। इसके अलावा बीजेपी को गोवा फारवर्ड पार्टी, एमजीपी के तीन-तीन विधायक, एक निर्दलीय और एनसीपी के एकमात्र विधायक का समर्थन हासिल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
E-Paper