गौतम गंभीर ने की सियासी पारी की शुरुआत

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर गोतम गंभीर ने तमाम अटकलों को समाप्त करते हुए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण करते हुए अपनी सियासी पारी की शुरुआत कर दी। भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। जेटली ने गंभीर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता की पर्ची देकर उनको विधिवत पार्टी में शामिल कराया।

भाजपा में शामिल होने के बाद गंभीर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी औऱ उनके कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि वह मोदी के विजन से काफी प्रभावित हैं औऱ अपनी नई भूमिका को लेकर आशांवित और उत्साहित हैं। इस अवसर पर जेटली ने गौतम गंभीर की जमकर सराहना की और उनकी उपलब्धियां भी गिनाई।

उन्होंने कहा कि गंभीर ने अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान भी जिस तरह से राष्ट्रीय और जनहित के मुद्दों पर अपनी स्पष्ट राय रखी उससे इनके नजरिए को समझा जा सकता है। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर, कांग्रेस नेता औऱ पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिए बिना कहा कि पूर्व में एक क्रिकेटर जो भाजपा में थे और उनको पाकिस्तान को लेकर प्रेम बढ़ गया, उस अनुभव को देखते हुए हम कह सकते है कि गंभीर का नजरिया और नीयत दोनो स्पष्ट है।

भाजपा में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा के बाद गौतम गंभीर ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। समझा जा रहा है कि गंभीर दिल्ली की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेगे। माना जा रहा है कि गंभीर को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper