घर बैठे कमाना चाहते हैं पैसा तो डाउनलोड करें ये 5 एंड्रॉयड एप्स

घर बैठे हर कोई पैसा कमाना चाहता है। लेकिन सवाल यह उठता है कि बिना घर से बाहर निकले सिर्फ घर बैठकर पैसा कैसे कमाया जाए। इसका जवाब हम आपको इस पोस्ट में देने जा रहे हैं। आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर कई एप्स ऐसी हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे कमाई कर सकते हैं। तो चलिए आपको इन एप्स के बारे में विस्तार से बता दें।

Keettoo

इस एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप पर अलग-अलग ब्रैंड्स के लिए विज्ञापन प्लेटफॉर्म मौजूद हैं। यह एप आपको विज्ञापन देखने के लिए नोटिफिकेशन भेजता है। प्रत्येक विज्ञापन देखने के बाद आपके Keettoo अकाउंट में 1 रुपया क्रेडिट कर दिया जाता है। इस एप से पेटीएम और मोबिक्विक लिंक्ड होते हैं। ऐसे में आप अपनी कमाई हुई राशि रीडिम भी कर सकते हैं।

Foap

इस एप के जरिए यूजर्स फोन से कैप्चर की गई तस्वीरों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति आपकी तस्वीर खरीदता है तो आपको लगभग 300 से 350 मिल सकते हैं। इन पैसों को आप Paypal अकाउंट ट्रांसफर में कर सकते हैं।

Slidejoy

यह भी फ्री एप है। एप डाउनलोड करने के बाद आपको लॉकस्क्रीन थीम को चुनना होता है। जब भी आप अपने फोन को अनलॉक करने के लिए स्वाइप करेंगे तो आपकी स्क्रीन पर विज्ञापन आएगा। इसे ऐसे ही छोड़ दें। विज्ञापन देखने के लिए यह एप करीब 66 रुपये देती है। आप अपने जमा किए गए पैसे को हर 15 दिनों में Paypal खाते में नकदी के लिए रिडीम कर सकते हैं।

mCent

इस एप से कमाए गए पैसों को प्रीपेड नंबर रिचार्ज कराने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। एप को इंस्टॉल करने के बाद इसमें कुछ टास्क दिए गए होते हैं जिससे आप पैसे कमा सकते हैं। साथ ही अगर आप इस एप को अपने दोस्त को रेफर करते हैं तो आपको और आपके दोस्त को पेटीएम कैश भी मिल सकता है।

Tengi

यह एक चैट एप है। इस एप में पैसे नहीं दिए जाते हैं। बल्कि दोस्तों को इनवाइट या उनसे चैट कर टिकट मिलते हैं। इसके बाद एक साप्ताहिक ड्रॉ होता है जिसमें इन टिकट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप जीत जाते हैं तो आप अपने बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए पैसे या उपहार वाउचर के रूप में चुन सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper