चंद्रशेखर ने इंदिरा गांधी और कांग्रेस के खिलाफ उठाई थी आवाज: योगी

आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 11वीं पुण्यतिथि है. इस अवसर पर राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं. इस दौरान उन के भाषणों के अंश पर आधारित लिखी पुस्तक ‘संसद में दो टूक भाग-2’ का विमोचन किया गया. इस पुस्तक का विमोचन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया.

‘संसद में दो टूक भाग -2’ पुस्तक का किया विमोचन:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज पूर्व पीएम चन्द्रशेखर की 11वीं पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होने संसद मे दो टूक भाग – 2 पुस्तक का विमोचन भी किया.

सीएम योगी आदित्यनाथ का सम्बोधन:

इस दौरान सीएम योगी ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के बारे में बताते हुए कांग्रेस और सपा पर निशाना साधा. सीएम योगी के सम्बोधन का कुछ अंश..

-चंद्रशेखर जी ने मूल्यों के साथ कभी समझौता नहीं किया.

-चंद्रशेखर जी के जीवन में एक अजीब सा फक्कड़पन था

-देश के लोकतंत्र को कमज़ोर करने की जो शरारतपूर्ण कोशिश हुई थी उसके खिलाफ चंद्रशेखर ने आवाज उठाई थी

-बहुत सारे लोग अपने आप को समाजवादी कहते हैं, लेकिन वास्तव में समाजवाद क्या होना चाहिए, उसके आदर्श प्रतिमूर्ति के रूप में चंद शेखर जी को रखा जा सकता है.

-उन्होंने संपत्ति और संपति दोनों को अपने से दूर रखा.

-समाजवाद के नाम पर परिवारवाद को उन्होंने कभी बढावा नहीं दिया.

-परिवारवाद और गुंडवाद करना समाजवाद नहीं है, चंद्रशेखर जी इसके खिलाफ थे.

-आपातकाल के नाम पर लोकतंत्र का गला घोटने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. चंद शेखर जी ने इंदिरा गांधी और कांग्रेस के खिलाफ आवाज उठाई थी

पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम का आयोजन विधानसभा के सेंट्रल हॉल में आयोजितक इया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित कर रहे हैं.

चन्द्रशेखर ट्रस्ट द्वारा इस कार्यक्रम को आयोजित करवाया गया. जिसके अंतर्गत पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर पर लिखी एक पुस्तक का विमोचन किया गया. पुस्तक का नाम “संसद में दो टूक भाग-2′ है.

कार्यक्रम में सीएम योगी सहित कई मंत्री और अधिकारी शामिल हुए हैं. इनमे गन्ना मंत्री सुरेश खन्ना, स्वामी प्रसाद मौर्य , रामापति राम शास्त्री और रमेश यादव सभापति विधान परिषद सहित कई मंत्री एवं विधायक गण कार्यकम में मौजूद हैं

सभी ने पूर्व प्रधानमंत्री को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper