चारबाग रेलवे स्टेशन से सोमवार को चलेगी पहली कुम्भ स्पेशल ट्रेन

लखनऊ ब्यूरो। रेलवे प्रशासन प्रयागराज जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए लखनऊ के चारबाग रेलवे से पहली कुम्भ स्पेशल ट्रेन सोमवार को चलाएगा। ट्रेन को चलाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने शनिवार को बताया कि चारबाग रेलवे स्टेशन से प्रयागराज के लिए पहली कुम्भ स्पेशल ट्रेन 14 जनवरी को रवाना होगी। यह ट्रेन 15:15 पर चारबाग रेलवे स्टेशन से रवाना होकर रात 23:35 पर प्रयागराज पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन 15 जनवरी की सुबह 10:30 पर प्रयागराज से रवाना होकर शाम 17:00 बजे चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेनों का ठहराव बछरावां, रायबरेली, ऊंचाहार स्टेशनों पर होगा।

इसके अलावा कुम्भ के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ होकर चलने वाली 35 से अधिक ट्रेनों का अस्थायी ठहराव प्रयाग स्टेशन पर 13 जनवरी से किया जाएगा। प्रयाग स्टेशन पर ट्रेनें दो मिनट के लिए रुकेंगी। ट्रेनों का ठहराव पांच मार्च तक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कुम्भ मेला के दौरान श्रद्धालुओं को प्रयागराज जाने-आने के लिए रेलवे 1800 मेला स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। इन ट्रेनों को यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न क्षेत्रों से चलाया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper