चारा घोटाला केस में लालू यादव को राहत नहीं, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

नई दिल्ली: चारा घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। फिलहाल लालू रांची जेल में चारा घोटाला मामले की सजा काट रहे हैं। इस मामले में पिछले हफ्ते शुक्रवार को हाई कोर्ट ने सीबीआई और लालू के पक्ष की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट में लालू की तरफ दायर याचिका में उनकी बढ़ती उम्र और सेहत को वजह बताते हुए जमानत देने की बात कही गई। कोर्ट में लालू की तरफ से कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल पैरवी कर रहे हैं।

कोर्ट के इस फैसले को 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार की तैयारी कर रही राजद के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि पार्टी के स्टार प्रचारक लालू प्रसाद ही माने जाते हैं। इस मामले में अब उच्चतम न्यायालय से कोई राहत मिलने पर ही वह जेल से बाहर आ सकेंगे। बता दें कि लालू फिलहाल रांची के रिम्स में अपनी डायबीटिज, क्रॉनिक किडनी और हार्ट समेत कई बीमारियों का इलाज करा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper