चालीस की उम्र में पाना चाहते हैं मलाईका अरोड़ा जैसा फिगर तो जरूर फॉलो करें इस डाइट प्लान को, फिगर के साथ ही रूप में भी आएगा निखार

बॉलीवुड सेलेब्रिटी मलाईका अरोड़ा के यूँ ही इतने फैन्स नहीं है बल्कि इसके पीछे राज है उनकी लीन बॉडी और खुबसूरत चेहरा. चालीस पार सभी औरतों के लिए मलाईका एक प्रेरणा श्रोत है, हर महिला का यहीं सपना है की ख़ास वो मलाईका अरोड़ा जैसी दिखें. लेकिन ये इतना आसान नहीं है क्यूंकि मलाईका को भगवान ने ऐसा रूप रंग गिफ्ट में नहीं दिया है बल्कि इसके लिए उन्होनें काफी मेहनत की है और आज भी वो रोज इतनी मेहनत करती हैं ताकि ऐसी दिख सकें. आज हम आपको चालीस की उम्र में भी मलाईका जैसी बॉडी पाने के लिए आपको कौन से डाइट फॉलो करने चहिये और किस तरह से एक्सरसाइज करना चहिये इस बारे में बताने जा रहे हैं. तो आईये  जानते हैं मलाईका की लीन फिगर का राज.

बता दें की मलाईका ने खुद अपने इस स्लिम ट्रिम फिगर का राज बताते हुए कहा था की ऐसी बॉडी पाने के लिए बेहद जरूरी है की आप हफ्ते में कम कम से कम पांच दिन वाक पे जाएँ, जॉगिंग करें, योगा करें और अन्य तरह के एक्सरसाइज करें. बॉडी को स्लिम एंड ट्रिम बनाएं रखने में सबसे बड़ा योगदान एक्सरसाइज और डाइट का होता है.

इसके अलावा मलाईका का कहना है की वो अपने दिन की शुरुवात रोजाना एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं जिसमे वो कभी भी शहद और निम्बू का रस मिलाना नहीं भूलतीं हैं . इसके अलावा मलाईका अरोड़ा अपने खान पान का विशेष ध्यान रखती हैं, हमेशा ही वो घर का और सिम्पल खाना ही पसंद करती हैं. जहां तक बात मलाईका अरोड़ा के एक्सरसाइज का है तो आपको बता दें की वो हफ्ते में पांच दिन एक्सरसाइज और योग करती हैं जिसमे एक दिन वो स्ट्रेंग्थ योगा और एक दिन प्रॉपर कार्डियो करती हैं.

मलाईका हर रोज योगासन के बाद करीबन 15 मिनट तक मैडिटेशन भी करती हैं जिससे उनका मस्तिस्क शांत रहता है. इसके बाद वो रोजाना एक ग्लास प्रोटीन शेक लेती हैं और रोज पानी में भिगोये हुए पांच किसमिस और खजूर खाना वो कभी नहीं भूलती. अपनी बॉडी को हाईड्रेट र्कहने के लिए मलाईका रोजाना करीबन चार लीटर पानी पीती हैं जिससे उनके शारीर के सारे टॉक्सिक पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और साथ ही चेहरे पर चमक भी आती है.

अब जहाँ तक बात मलाईका की डाइट लं का है तो बता दें की वो रोजाना केवल 1500 कैलोरी ही लेती हैं जिसमे सुबह नाश्ते में वो एलोवेरा जूस, दलिया और एक कप बिना शक्कर के चाय लेती हैं. इसके बाद लंच में एक कटोरी दाल या ग्रिल्ड चिकेन के साथ सलाद और मल्टीग्रेन रोटी लेती हैं. शाम को मलाईका एक ब्राउन ब्रेड टोस्ट और साथ में एक कप ग्रीन टी लेती हैं इसके अलावा रात के डिनर में वो एक बाउल पालक दाल और ग्रिल्ड चिकन या फिर एक बाउल ग्रीन सलाद लेती हैं.

बता दें की इसके अलावा मलाईका अरोड़ा को दिन भर में कभी भूख लगती है तो वो एक मुट्ठी नट्स और आर्गेनिक कॉफ़ी लेना पसंद करती हैं. जहाँ तक बाहर के खाने की बात है वो हमेशा बाहर का खाना अवॉयड ही करती हैं. तो ये थी मलाईका अरोड़ा का डेली रूटीन जिसे फॉलो करके आप भी बेशक एक स्लिम एंड ट्रिम बॉडी पा सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper