चीन में फिर से वापस लौटा कोरोना, वुहान में लॉकडाउन हटाते ही एक ही दिन में आ गए इतने केस!

मुंबई: चीन के वुहान शहर ने निकल कर दुनिया भर में कहर बरपाने के बाद अब कोरोना चीन वापस लौट आया है। पिछले दिनों ही चीन की सरकार ने वुहान से 73 दिनों से लागू लॉकडाउन हटाया था लेकिन उसे कहाँ पता था कि आफत अभी टली नहीं है, बल्कि मौके का इंतज़ार कर रही है। चीन में कोरोना ने इस बार फिर से जोरदार तरीके से वापसी की है। बुधवार को यहाँ 63 नए केस दर्ज हुए। इस तरह से चीन में अब कोरोना के 1000 नए केस हो चुके हैं। जिस वायरस को उसने मरा हुआ समझा था वो फिर से जिंदा हो गया है।

चीनी स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार को जो 63 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं उनमें से 61 बाहर से आए हुए हैं। ये केस उस दिन सामने आए हैं जिस दिन वुहान से लॉकडाउन हटाया गया। लॉकडाउन ख़त्म होते ही घरों में कैद लाखों लोग एक साथ सड़क पर निकल आये। लोगों को लगा था कि अब कोरोना ख़त्म हो चूका है इसलिए न तो लोगों ने मास्क लगाया और न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जिसका नतीज ये हुआ कि एक ही दिन में 63 नए केस सामने आ गए।

चीन में कोरोना के जो नए 63 केस सामने आये हैं उनमे से 2 लोगों की मौ’त हो गई। जिसके साथ ही कोरोना वायरस से म’रने वालों का आंकड़ा 3335 हो गया है। इस वक़्त पूरी दुनिया में कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या 10 लाख से अधिक हो चुकी है जबकि 70 हजार के करीब लोगों की जान जा चुकी है। यूरोपीय देशों इटली, जर्मनी, स्पेन में तो इसने ऐसा कहर बरपाया है कि अस्पताल में बेड कम पड़ गए। अमेरिका में भी कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में दुबारा से कोरोना की चीन में वापसी चीन के लिए परेशानी का सबब है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper