चुकंदर का जूस है आलिया की खूबसूरती का राज, जानें उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट सिर्फ एक्टिंग से ही नहीं बल्कि खूबसूरती से भी लोगों को अपना दीवाना बना लेती है। ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन, आलिया की स्किन हमेशा ही ग्लो करती नजर आती है लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी इस खूबसूरती का राज क्या है? अगर नहीं तो आपको बता दें कि आलिया अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए सिर्फ नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करती हैं।

आलिया कहती है कि स्किन केयर रूटीन का सबसे अहम हिस्सा क्लींजिंग हैं। वह दिन में से कम 2 बार क्लींजिंग करती हैं। साथ ही वह इस बात का ध्यान रखती हैं कि रात को सोने से पहले मेकअप पूरी तरह निकल जाए। आलिया ने बताया, ‘मेरे फेवरेट मेकअप ब्रैंड्स की बात करें तो मैं मेबलीन को एंडोर्स कर रही हूं तो उनका हर लेटेस्ट प्रोडक्ट मेरे पास पहुंच जाता है। मैं इस ब्रांड की फैन बन गई हूं। इसके अलावा कोलोसल काजल भी मुझे पसंद है। मेबलीन बीबी क्रीम और कलर शो नेल पॉलिश भी मुझे अच्छे लगते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत ज्यादा और बार-बार मेकअप लगाना पसंद नहीं करती। हां, शूट पर तो लगाना ही पड़ता है लेकिन वैसे मैं सिंपल रहना पसंद करती हूं। मुझे काजल लगाना अच्छा लगता है और मेरा ख्याल है कि हर इंडियन लेडी की आंखों में काजल बहुत अच्छा लगता है।’ वह कहती हैं कि उन्हें ब्राइट और हैपी कलर्स से मेकअप करना पसंद है। इससे उन्हें चीयरफुल फील मिलता है। साथ ही वह पार्टी लुक के लिए कम मेकअप के साथ बोल्ड रेड लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं।

बाल शाइनी और स्मूद रहे, इसके लिए आलिया रेगुलर स्पा लेती हैं। उनका कहना है, ‘बालों में रेग्युलर तेल लगना भी बहुत जरूरी है। मैं ऑयल मसाज करती हूं और ओवरनाइट रखने के बाद अगले दिन शैंपू करती हूं। इसके बाद मैं कंडीशनर यूज करती हूं।’ उन्होंने बताया कि उनके बैग में काजल, लिपबाम, प्राडा परफ्यूम, हेयरब्रश और च्युइंग गम हमेशा रहती हैं। उनका मानना है कि हर लड़की के बैग में ये मेकअप आइटम्स हमेशा होनी चाहिए।

आलिया का कहना है कि वह अपनी डाइट में सिर्फ एल्कलाइन फूड्स को ही शामिल करती हैं। इससे त्वचा का पीएच लेवल स्थिर रहता है, जिससे पिंपल्स, मुंहासे और दाग-धब्बे की समस्या नहीं होती। साथ ही यह फूड्स एंटी-एजिंग की समस्या को भी दूर रखते हैं। इसके अलावा एल्कलाइन फूड्स एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है और त्वचा को क्लिंज करता है, जिससे चेहरे में निखार और चमक आती है। आलिया रोजाना 8-9 गिलास पानी जरूर पीती हैं। पर्याप्त मात्रा में पानी पीना ना सिर्फ त्वचा के लिए बल्कि शरीर के लिए जरूरी होता है। पानी त्वचा को हाईड्रेटेड रखता है और शरीर के टॉक्सिंस को बाहर निकालता है। साथ ही इससे ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है, जिससे त्वचा रूखी और बेजान नहीं होती।

आलिया की ग्लोइंग स्किन और काले बालों का राज काफी हद तक चुकंदर का जूस भी है। वह रोजाना चुुकंदर का जूस पीती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper