छत्तीसगढ़ की नई राजधानी अब अटल नगर

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य की नई राजधानी नया रायपुर का नामकरण राज्य निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति को अक्षुण बनाए रखने के लिए उनके नाम पर अटल नगर करने तथा बिलासपुर विवि और राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज का नामकरण भी अटल जी के नाम पर करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने आज राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए इस निर्णय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में वाजपेयी के ऐतिहासिक योगदान को देखते हुए नया रायपुर का नामकरण अटल नगर करने और वहां अटल जी की मूर्ति स्थापित करने और वहां सेंट्रल पार्क का नामकरण भी उनके नाम पर करने और नया रायपुर में ही अटल स्मारक बनाने सहित राज्य में उनकी स्मृतियों को चिरस्थायी बनाये रखने के लिए और भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

नया रायपुर में अटल जी की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। प्रदेश के सभी 27 जिला मुख्यालयों में अटल जी की प्रतिमा लगायी जाएगी। राष्ट्रीय स्तर के कवियों के लिए अटल जी के नाम पर राष्ट्रीय पुरस्कार की स्थापना और प्रदेश सरकार के द्वितीय चरण की विकास यात्रा को अटल विकास यात्रा के नाम से आयोजित करने का भी निर्णय हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper