जज्बे को सलाम: बिना पैरों के माॅडलिंग करती है और कमाती है एक हजार से अधिक डॉलर

जो बच्चे बिना हाथों या बिना पैरों के पैदा होते हैं उनको परिवार वाले एवं दूसरे लोग भी बोझ समझते हैं क्योंकि उनका सारा काम दूसरों के सहारे होते हैं और वह हमेशा दूसरों पर निर्भर होते हैं इसलिए हमने देखा है कि जो लोग हाथ पैरों से लाचार होते हैं उनको सड़कों पर छोड़ जाते हैं और अपना पेट भरने के लिए लाचार एवं बेबस लोग जिनके हाथ पैर नहीं होने पर भी भीख मांगते नज़र आते हैं। लेकिन पौर्टलैंड की 23 साल की कन्या सेसेर बिना पैरों की पैदा हुई होने के बावजूद भी अपने हाथों के दम पर उन कार्यों को कर लेती है जिन कार्यों को पैरों वाले आदमी भी नहीं कर सकते।

kanya sesser

कन्या सेसेर ने बताया कि मैरा जन्म थाइलैंड में बिना पैरों के हुआ तो मेरे माता पिता मुझे एक हफ्ते की होते ही मंदिर पर छोड़ गए लेकिन वही मुझे दत्तक माँ बाप मिले ओर वे मुझे पौर्टलैंड में ले आयें।

kanya sesser

कन्या सेसेर व्हीलचेयर से इस तरह के करतब कर लेती है कि देखने वाले दंग रह जाते हैं क्योंकि पेरो वाले लोग भी नहीं कर सकते। कन्या अपने जीवन में प्रत्येक मुश्किल कार्य आसानी से कर लेती है एवं वह पौर्टलैंड में माॅडलिंग करती है ओर प्रत्येक दिन एक हजार से अधिक डॉलर की कमाई कर लेती है।

Model kanya sesser

2018 में होने वाले पैराएलिंपिक्स में भाग लेने के लिए अत्यधिक मेहनत कर रही है। कन्या अपने हाथों से सब जगह घूम लेती है एवं तैराकी भी कर लेती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper