जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला, एक जवान और चार नागरिक घायल

श्रीनगर: मध्य कश्मीर के पाखरपोरा में मंगलवार को आतंकियों केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक दस्ते पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें अर्धसैनिक बल का एक जवान और चार नागरिक घायल हो गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने साेमवार की शाम बडगाम के पाखेरपोरा में तैनात सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड निशाने से चूक गया और कुछ दूरी पर फटा। विस्फोट से एक जवान और चार लोग नागरिक घायल हो गए। इसी दौरान मची अफरातफरी में आतंकवादी वहां से भाग निकले। पिछले 24 घंटों में कश्मीर घाटी में यह तीसरा आतंकवादी हमला है।

उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अतिरिक्त सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुंचकर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया है। घटना के बाद सीआरपीएफ, सेना और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सूत्रों के अनुसार इस इलाके से सटे क्रालगुंड का एक आतंकी गनी भाई क्रालगुंड और आसपास के इलाकों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। कुछ साल सक्रिय रहने के बाद उसने आत्मसमर्पण कर दिया था। पिछले डेढ़ साल से वह दोबारा सक्रिय हुआ है।

सोमवार को श्रीनगर स्थित एक पावरग्रिड स्टेशन पर ग्रेनेड हमले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया था। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सोमवार को दोबारा आंतकियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किए जाने के चलते तीन जवान शहीद हो गए थे और एक नागरिक की मौत हो गई थी। हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने के बाद से ग्रेनेड हमले में बीते दिनों तेजी देखने को मिली है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper