जम्मू से करीब 6,000 श्रद्धालु अमरनाथ के लिए रवाना

जम्मू: करीब 6,000 श्रद्धालु मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से अमरनाथ के लिए रवाना हुए। इससे पहले, सोमवार को वार्षिक तीर्थयात्रा के पहले दिन 8,000 से अधिक श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा मंदिर में बाबा बर्फानी की पूजा-अर्चना की।

पुलिस ने कहा कि कुल 2,239 श्रद्धालु सुरक्षा समेत एक काफिले में भगवती नगर यात्री निवास से तड़के 3.05 बजे बालटाल बेस कैंप के लिए रवाना हुए, जबकि 3,670 तड़के 4.25 बजे दूसरे सुरक्षा काफिले में पहलगाम कैंप के लिए रवाना हुए।पहले दिन सोमवार को 8,403 श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए थे। हिमालय में 45 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ सम्पन्न होगी।

मौसम विभाग ने सटीक पूर्वानुमान के लिए गुफा तक जाने वाले दोनों रास्तों पर मौसम का पूर्वानुमान व्यक्त करने वाले उपकरण लगाए हैं। मंगलवार के पूर्वानुमान के अनुसार, मार्गो पर मौसम आमतौर पर शुष्क रहने की संभावना है और गुफा के आसपास का तापमान करीब 5 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper