जल्द बाजार में दस्तक देने वाली है 7 सीटर WagonR, जाने फीचर्स

लखनऊ। ऑटो मोबाइल कंपनियों ने नए साल की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। अगले साल कई बड़ी कंपनियां अपनी कारों से पर्दा उठाएंगी। इसी कड़ी में जापनीज ऑटो मोबाइलकंपनी मारुति सुजुकी ने अगले साल हैचबैक कार वैगनआर (WagonR) के नए एडिशन से पर्दा उठाने वाली है। मारुति WagonR के नए मॉडल को जल्द ही भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। नई WagonR की खास बात यह है कि इसमें 5 के मुकाबले 7 लोग बैठ सकेंगे, मतलब नया मॉडल 7 सीटर होगा।

WagonR के फीचर्स

वहीं अगर नए मॉडल के फीचर्स की बात करें तो एयरबैग,ABS (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम) आदि दिए गए हैं। 7 सीटर वाली WagonR को पहले से ज्यादा स्पेस और दमदार इंजन के साथ पेश किया जायेगा। नए WagonR एडिशन में कार का बॉडी ग्राफिक्स दिया जाएगा। यही नहीं कीलेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, सिक्योरिटी अलार्म , ड्यूल टोन डैशबोर्ड , ब्लूटूथ के साथ डबल डिन स्टीरियो, प्रीमियम सीट फैब्रिक के साथ रियर पॉवर विंडो, इसका फ्रंट और बैक दिखने में पुरानी वैगन आर जैसा ही है । नए WagonR में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन होगा। 3 सिलेंडर वाला इंजन 84bhp की पावर के साथ 115nm टॉर्क जेनरेट करता है ।

वहीं मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि कंपनी के कुछ चुनिंदा मॉडल आने वाले सुरक्षा मापदंडों पर नहीं उतर सकते। इनमें मारुतिकि ओमनी भी शामिल है। पूरी उम्मीद है नए WagonR कार को साल 2019 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper