जांच के लिए कोठी पर बुलाकर युवक को पीटा, कुरुक्षेत्र की DSP तान्या सिंह सस्पेंड

चडीगढ़: हरियाणा सरकार ने महिला डीएसपी कुरुक्षेत्र तान्या सिंह को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया है। निलंबन की अवधि के दौरान तान्या सिंह एचपीएस/सिटी, कुरुक्षेत्र को सीएसटी खंड एक के नियम 7.2 के तहत निर्वाह भत्ता का भुगतान किया जाएगा। निलंबन के दौरान उनका मुख्यालय डीजीपी हरियाणा पंचकूला के कार्यालय में होगा।

बता दें शाहाबाद के गांव मुगल माजरा के किसान गुरमीत ने थाना सदर में 17 अप्रैल को शिकायत दी थी कि वह शाहाबाद स्थित मीरी-पीरी अस्पताल में काम करता है। 10 अप्रैल को डीएसपी कुरुक्षेत्र तान्या सिंह का उसके पास फोन आया। आरोप है कि उस समय डीएसपी गुस्से में थी। उससे पूछा कि वह कहां है। अगर वह उसके आफिस या घर नहीं आया तो वह उसे घर से उठवा देगी। यह सुनकर वह डीएसपी के घर पहुंच गया।

आरोप है कि घर पहुंचने पर डीएसपी ने जबरदस्ती फोन छीन लिया और उसका सिम तोड़ दिया। तब उनके पति भी वहीं थे। उसे बब्बर खालसा का आंतकवादी बताकर पीटा। दाढ़ी भी खींची। मारते हुए कोठी के बाहर खुले में ले आए। वहां शौचालय के साथ बांध दिया। प्यास लगी तो शौचालय में रखे डिब्बे से ही पानी पिलाया।

डीएसपी ने उसके परिजनों व पुलिस को बुलाया। उसे सेक्टर-5 चौकी ले गए, जहां पुलिस ने उससे और उसके परिजनों से खाली कागजात पर साइन कराए। इसके बाद भी सीआईए टू में टॉर्चर किया गया। परिजनों ने मिन्नतें कर छुड़वाया। गुरमीत सिंह के मुताबिक उसने मेडिकल कराकर एसपी आस्था मोदी व डीजीपी को शिकायत भेजी थी। इस मामले में कुछ दिन पहले धारा 148, 149,342, 379बी, 506 आदि के तहत केस दर्ज किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper