जानिए स्त्रियों से सम्बंधित सपनों के बारे में संभावित फल

सपनों की एक अलग ही दुनिया है। ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई मान्यताएं प्रचारित हैं जिसके अनुसार सपने हमें भविष्य में आने वाली घटनाओं के बारे में भी बताते हैं। कुछ सपने शुभ फल प्रदान करते हैं तो कुछ अशुभ भी होते है। सपनों में महिलाओं के विभिन्न अवस्थाओं में दिखने के भी कई फल हमें प्राप्त होते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यदि कोई भी व्यक्ति सपने में किसी युवती को कर्णफूल पहने देखे तो उसे कोई न कोई शुभ समाचार मिलता है या फिर सफेद कपड़े पहने किसी औरत को घूंघट निकालते देखे तो उसका दाम्पत्यजीवन सुखमय व्यतीत होता है।
यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी बुरका पहने औरत को देखे तो उसका मित्र उससे विश्वासघात करता है। और अगर कोई व्यक्ति यदि सपने किसी स्त्री का चुंबन ले या उसके साथ संसर्ग करें तो उसे अचानक ही बहुत से धन की प्राप्ति होती है।
. अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में स्त्री को चौपड़ खेलते देखता है तो उसे राज्य व सम्मान की प्राप्ति होती है और उसकी धन-संपत्ति भी बढ़ती है।
जिस पुरुष को सपने में गौरे रंग की सुंदर स्त्री गले से लगती है तो वह शीघ्र ही धनवान हो जाता है। और जो पुरुष सपने में अपनी प्रेमिका का त्याग करता है तो उसे विरासत में अतुल्य धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है।
यदि अगर किसी व्यक्ति को सपने में परियों का दर्शन हो तो उसे अतुल्य धन की प्राप्ति होती है, यहां तक भी है यदि वह भिखारी भी हो तो भी मालामाल हो जाता है।
यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में अपनी प्रेमिका के साथ यात्रा करता है तो उसका दांपत्य जीवन अत्यंत सुखद व्यतीत होता है।
जब कोई भी व्यक्ति अपने सपने में किसी सजी-धजी दुल्हन को देखता है तो उसे सुख की प्राप्ति होती है लेकिन अगर दुल्हन रोती हुई दिखे तो उसका अपने सास-ससुर से झगड़ा हो जाता है।
जब कोई युवक अपने सपने में किसी सजी हुई युवती को सहेलियों के संग अपनी ओर फूलों का हार लाते हुए देखता है तो उसे व्यापार में सफलता मिलती है।
यदि कोई अविवाहित पुरुष अपने सपने में अपनी प्रेमिका को हीरा तथा हीरे से जड़ा आभूषण भेंट करता है तो उसका दांपत्य जीवन नरक के समान हो जाता है।
जब कोई पुरुष अपनी पत्नी या अपनी प्रेमिका को किसी और अन्य पुरुष के साथ भागता हुआ देखता है तो उसकी पत्नी या प्रेमिका उससे संबंध तोड़कर किसी और धनी व्यक्ति से संबंध जोड़ लेती हैं।
यदि कोई पुरुष अपने सपने में किसी सुनहरे बालों वाली लड़की को देखता है तो उसका विवाह किसी धनी परिवार की युवती के साथ होता है या कोई व्यक्ति देखे कि उसकी प्रेमिका के बाल लाल हैं तो आने वाले समय में वह युवती जिससे वह बहुत प्रेम करता है, उस पर दुराचरण का आरोप लगाती है।
सपने में अगर कोई यह देखे कि वह अपनी पत्नी से विदा ले रहा है तो वह शीघ्र ही किसी रोग की चपेट में आ जाता है। और यदि उसकी कोई प्रेमिका है तो उससे उसका मनमुटाव हो जाता है।
जब कोई अपने सपने में किसी महिला को नाचते हुए देखता है तो या फिर किसी नाटक में नारी का संवाद सुनता है तो उसका अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ संबंध टूट जाता है।
यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी नग्न महिला का चित्र बनाता है तो दुर्भाग्य शीघ्र ही उसे अपनी जकड़ में ले लेता है। और जिस व्यक्ति को सपने में सुअर पर बैठी हुई महिला अपनी ओर खींचती है तो उसके लिए वह रात अंतिम होती है।
जब कोई व्यक्ति सपने में खून से सनी लाल रंग की साड़ी पहने स्त्री से आलिंगन करता है अथवा उसके गले में सूखे हुए फूलों की माला डालता है तो उसकी शीघ्र ही मृत्यु हो जाती है।
जो व्यक्ति अपने सपने में सफेद वस्त्र पहने हुए सफेद माला से अंलकृत हुई महिला से आलिंगनबद्ध होता है, तो उसे धन की प्राप्ति होती है। और जो व्यक्ति सपने में अपनी प्रेमिका से गले मिलता है उसे कोई शुभ समाचार मिलता है।
. यदि सपने में किसी व्यक्ति को कोई वैश्या अपनी ओर खीचती है तो उसे अपने जीवन में अनेक कष्ट भोगने पड़ेंगे। सपने में अगर किसी महिला का अपहरण होते हुए देखे तो परिवार की स्त्रियों में कलह होता है।
यदि कोई अविवाहित युवती अपने सपने में कुर्सी पर बिल्ली को सोते हुए देखती है तो उसका विवाह किसी धनी युवक से हो जाता है। और अगर विवाहित स्त्री ये सपना देखे तो उसके जीवन में काफी परेशानियां आ जाती हैं।
अगर कोई अविवाहित युवती अपने आप को किसी स्कूल की कक्षा के छात्र के रूप में देखती है तो उसका विवाह उसके वास्तविक प्रेमी से हो जाता है।
जो अविवाहित स्त्री अपने सपने में प्रसव पीड़ा का अनुभव करती है तो उसका विवाह बहुत जल्दी हो जाता है।
यदि कोई कुंवारी कन्या अपने सपने में किसी शिल्पकार को अपना काम करते हुए देखती है तो उसे उसका मनचाहा वर तो जरुर मिलेगा लेकिन उसके मिलने में काफी देरी होती है।
जब कोई युवती अपने सपने में किसी पलंग पर अपने आपको बिस्तर बिछाते हुए देखती है तो शीघ्र ही उसे किसी प्रेमी की प्राप्ति होती है अथवा उसका विवाह हो जाता है।
. जो कोई युवती सपने में कोई सुंदर चिडिय़ा देखती है तो उसके प्रणय संबंध को विवाह में बदलने में ज्यादा समय नहीं लगता है और उसका बनने वाला जीवन साथी शीघ्र ही धनी हो जाता है।
सपने में यदि कोई युवती हीरा अथवा हीरे से जड़े आभूषण को देखती है तो उसका विवाह किसी उच्च पदाधिकारी या किसी धनी व्यापारी से हो जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper