जितनी खूबसूरत उतनी ही भयानक है यह नदी, जो भी गया लौटकर नहीं आया

नई दिल्ली: इंग्लैंड में बहने वाली व्हार्फ नदी (बोल्टन स्ट्रिड)इतनी सुंदर दिखाई देती है कि कोई भी इसकी खूबसूरती को देख इसकी तरफ खींचा चला जाता है।लेकिन इस नदी में जो भी गया वो कभी लौटकर वापस नहीं आया और न ही उसकी डेड बॉडी मिल पाई।बोल्टन अब्बे क्षेत्र में बहने वाली इस नदी की चौड़ाई महज 6 फीट है लेकिन इसकी गहराई ज्यादा होने के कारण इसके पास गया शख्स कभी लौटकर नहीं आया।

जानकारी मुताबिक,ये नदी जब यॉर्कशायर में बहती है तब इसका बहाव काफी धीमा होता है लेकिन जैसे ही ये बोल्टन अब्बे एरिया में आती है, इसका बहाव काफी तेज हो जाता है। ऐसे में कोई भी शख्स अगर बोल्टन अब्बे एरिया में इस नदी के अंदर जाने की कोशिश करता है, इसके तेज बहाव के कारण वह नदी में समा जाता है और नुकीले पहाड़ों से टकरा जाता है और उसकी बॉडी खाई में समा जाती है। इतना ही नहीं स्थानीय प्रशासन ने भी नदी में घुसने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है।

ऐसा कहा जाता है कि इस क्षेत्र पर पहले लेडी अलाइस डि रोमिल्ली नाम की महिला का अधिकार था।1154 में इस नदी में गिरने के कारण उसके बेटे की मौत हो गई थी जिसके चलते महिला ने आसपास के पूरे क्षेत्र को बोल्टन प्रायरी ईसाई मठ बनाने के लिए दे दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper