जिन लड़कियों के यह अंग होते हैं बड़े, खुल जाती है उनके ससुरालवालों की किस्मत

लखनऊ: कहा जाता है समुद्र शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे राज बताएं गए हैं जिन्हे जानने के बाद लाभ होता है. ऐसे में उनमे व्यक्ति के शारीरिक बनावट के आधार पर उसके गुण-दोषों के बारे में भी बताया गया है और साथ ही उसके भविष्य के बारे में बताया गया है. ऐसे में आज हम उन महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पति और ससुरालवालों के लिए लाभ और धन का खजाना लेकर जाती हैं. जी हाँ, आज हम बताएंगे कि महिलाओं के शरीर के ऐसे कौन से अंग हैं जो ससुराल के भाग्य खुलें का संकेत देते हैं.

कहा जाता है लड़क‌ियों के काले लम्बे बाल ना सिर्फ उनकी खूबसूरती के परिचायक होते हैं, बल्कि ये लंबे बाल उनके भाग्‍यशाली होने की भी न‌िशानी होते है और इस वजह से उनके लम्बे बाल ससुरालवालों के सौभाग्य का कारण बनते हैं. कहा जाता है लंबी गर्दन भी सौंदर्य के साथ ही सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है और ऐसी गर्दन वाली स्त्री शुभ लक्षणों वाली मानी गई हैं.

कहा जाता है स्त्री के वक्षों का बड़ा होना भी शुभ लक्षण माना जाता है, मान्यता है कि जहां छोटे वक्ष दुख और परेशान‌ियों का सबब बनते हैं वहीं बड़े वक्ष सुख, सौभाग्य और धन संपदा की प्राप्त‌ि का सूचक माने जाते हैं.कहा जाता है स्त्री के नाभ‌ि का बड़ी और गहरी होना भी शुभ लक्षण माना गया है और समुद्रशास्‍त्र के अनुसार जिस स्त्री की नाभि बड़ी, गहरी और दाएं ओर मुड़ी होती है वह स्‍त्री धन, सुख और संतान से संपन्न होती है.

कहते है समुद्रशास्‍त्र में लंबे और च‌िकने पैर देवी लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper