जिस पुरूष या स्त्री के पैर की दूसरी उंगली होती है बड़ी, उनकी ख़ासियत जानकर आप भी दंग रह जाएंगे

अक्सर हम देखते हैं कि हमारे पैरों की उंगलियां और अंगूठे बराबर होते हैं लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके पैर की उंगलियां आ़ड़ी-टेढ़ी होती हैं. कभी उंगलियां पैर के अंगूठे से बड़ी तो कभी अंगूठा बाकी उंगलियों से बड़ा होता है. इन उंगलियों के पैरों के अंगूठे से छोटे और बड़े होने के कुछ अलग ही मतलब होते हैं. अगर आपके पैर के अंगूठों के साथ की दोनों उंगलियां बराबर हैं और बाकी उंगलियां छोटी हैं तो मतलब कि आप अपनी मेहनत के लिए जाने जाते हैं. लेकिन जिस पुरूष या स्त्री के पैर की दूसरी उंगली होती है बड़ी, तो इसके भी होते हैं अपने मायने.

जिस पुरूष या स्त्री के पैर की दूसरी उंगली होती है बड़ी

शास्त्रों में शरीर के सभी अंगो के बारे में बहुत कुछ लिखा है, उनके लक्षणों के देखकर व्यक्तित्व के साथ उनका भविष्य बताने की विधि को सामुद्रिक शास्त्र कहते हैं. सामुद्रिक विद्या के मुताबिक इंसान के सिर से लेकर पैर तक हर पार्ट के लिए खास लक्षण पाए जाते हैं. हर इंसान के अंगों की बनावट अलग-अलग होती है और उनकी बनावट, आकार और व्यक्तित्व के रहस्यों का पता चलता है. किसी भी इंसान के पैरों का आकार देखकर भी पता लगाया जा सकता है कि महिला या पुरुष का व्यवहार, आचार-विचार और कार्यक्षेत्र कैसा होता है.

जिन लोगों के पैरों के अंगूठे की बगल की उंगली होती है बड़ी

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे के बगल वाली उंगली ज्यादा लंबी, उसके बाद वाली उंगली थोड़ी छोटी और बाकी की उंगलियां और छोटी हों तो ऐसे मनुष्य ऊर्जावान होता है. ऐसे इंसान आमतौर पर क्रेजी स्वभाव के होते हैं और कुछ करने का जज्बा रखते हैं. ऐसे लोग किसी भी काम को पूरे करने के लिए पूरा जोश और ऊर्जा यानि एनर्जी दिखाते हैं. ऐसे लोग क्रेजी भी होते हैं और इनके पागलपन और मस्ती करने का तरीका कुछ अलग होता है. पैरों के अंगूठों के बगल वाली उंगली जिनकी छोटी होती है तो वे हमेशा खुश रहते हैं या फिर खुश रहने का प्रयास करते हैं. इसके अलावा जिनके अंगूठे के बगल वाली उंगली बड़ी होती है तो आप दिमागी रूप से काफी बहुत सेहतमंद हैं लेकिन ऐसे लोग शारीरिक रूप से कमजोर हो सकते है. ऐसे लोग हर काम को सोच समझकर और बहुत ही बारीख़ी से काम कर सकते हैं.

अगर पैरों के अंगूठे के बराबर ही दोनों उंगलियां हो

जिस तरह पैर के अंगूठे से बगल वाली उंगली बड़ी होती है उसके मायने हैं उसी तरह अगर अंगूठे और बगल वाली उंगली एक समान हो तो इसके भी सामुद्रिक शास्त्र में मायने होते हैं. अगर आपके पैरों के अंगूठे के साथ की दोनों उंगलियां बराबर हैं और बाकि उंगलियां उनसे छोटी हैं तो इसका मतलब ये है कि आप समाज में अपनी मेहनत के लिए पहचाने जाते हैं. ऐसे लोग बहुत सुलझे हुए होते हैं और दूसरों के साथ लड़ाई-झगड़ों से दूर रहते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper