जेल से छूट कर आई महिला समेत तीन लोगों ने क्वारटाईन सैंटर की पानी की टैंकी में मिलाया जहरीला पदार्थ

लुधियाना: बस्ती जोधेवाल के इलाके में मंगलवार को अलग अलग अपराधिक मामलों में जेल से छूट कर आई महिला समेत तीन लोगों ने एकांतवास केंद्र में तैनात पुलिस मुलाजिमों व सैंटर में बंद लोगों को जान से मारने की नीयत से पानी की टैंकी में जहरीला पदार्थ घोल दिया। तीनों को इस बात का गुस्सा था कि जिन पुलिस मुलाजिमों ने उन्हें गिरफ्तार किया था, वह सैंटर में डयूटी दे रहे थे। पता चलते ही थाना बस्ती जोधेवाल की पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कांस्टेबल गुरपिंदर सिंह के बयान पर आरोपियों के खिलाफ साजिश के तहत जान से मारने की कोशिश करने के आरोप में मामला दर्ज किया हे। आरोपी कृष्णा कालोनी का रहने वाला नीतिका खुनसी, चूहड़पुर का रहने वाला गौरव उसकी बहन सिमरन है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया है।

एसएचओ अर्शदीप ग्रेवाल ने बताया कि उक्त आरोपियों लूटपाट व आर्म एक्ट के तहत तीन मामलें दर्ज है। कुछ समय पहले ही आरोपी जेल से जमानत पर छूट कर आए थे। आरोपियों के घर के निकट ही कृष्णा कालोनी में सरकार की तरफ से क्वारटाईन सैंटर बनाया गया है। इस सैंटर में उनको गिरफ्तार करने वाले मुलाजिम ही डयूटी पर थे। उक्त लोगों को पता था कि इन मुलाजिमों के रहते वह अपनी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम नहीं दे सकते। इस लिए ही उक्त आरोपियों ने पानी की टैंकी में कोई जहरीला पदार्थ घोल दिया।

इस बात का पता डयूटी पर तैनात कांस्टेबल को उस समय चला जब वह पानी पीने के लिए टैंकी के नल से पानी लेने गया। उसे पानी में से फरनैल की बदबू आई तो उसने ऊपर जा कर टैंकी के पानी को चैक किया। जांच के दौरान पता चला कि उक्त आरोपियों ने ही डयूटी पर तैनात मुलाजिमों व सैंटर में रखे गए लोगों को जान से मारने की नीयत से उक्त हरकत को अंजाम दिया है। आरोपियों के अन्य परिजनों के खिलाफ भी मामलें दर्ज है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper