टीम इंडियन को बड़ा झटका, तीन हफ्ते के लिए बाहर हुए शिखर धवन

नई दिल्ली: इंग्लैंड में वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) खेल रही टीम इंडिया (Team India) को मंगलवार को ज़ोरदार झटका लगा, जब पता चला कि सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के चलते तीन हफ्ते तक मैदान से बाहर रहना होगा. शिखर (Shikhar Dhawan) अब वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) के कई मैच नहीं खेल पाएंगे. शिखर (Shikhar Dhawan) को रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए लीग मैच में चोट लगी थी, जिसमें उनके शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने 36 रन से जीत हासिल की थी और शिखर (Shikhar Dhawan) को ही ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था.

पैर के अंगूठे में चोट के चलते उनको बाहर किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके पैर के अंगूठे में चोट आई थी. मैच के बाद स्कैन किया गया तो फ्रैक्चर निकला. जिसके कारण उनको 3 हफ्ते का रेस्ट दिया गया है. अब उनकी जगह कौन ओपनिंग करेगा. ये फैसला भी जल्द हो जाएगा. रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे.

काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली. धवन हालांकि चोट के कारण क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर क्षेत्ररक्षण किया. न्यूजीलैंड मुकाबले से पहले धवन की चोट को स्कैन किया गया और फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने उनको तीन हफ्ते के लिए आराम को बोला है. धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर निकला है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper