टीवीएस मोटर्स ने लॉन्च की ब्लूटूथ मोटरसाइकिल, जानिए खास बातें

बेंगलुरु: टीवीएस मोटर्स कंपनी ने शुक्रवार को नई मोटरसाइकिल टीवीएस अपाचे RTR 200 4V लॉन्च की. इस बाइक की खास बात यह है कि ब्लूटूथ कनेक्टेड इस बाइक में स्मार्टएक्सोनेट मोबाइल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

इस मोबाइल में कनेक्टेड कल्सटर और गोल्ड फिनिश रेसिंग चेन दी गई है. कंपनी का कहना है कि इस नई तकनीक से टीवीएस अपाचे RTR 200 4V को टीवीएस कनेक्ट एप के साथ जोड़ा जा सकता है, जो गूगल प्ले स्टोर और एपल आईओएस एप स्टोर पर उपलब्ध है. कंपनी के मुताबिक, इस एप्लीकेशन में कई फीचर्स शामिल हैं, जिसमें नेविगेशन, रेस टेलिमेट्री, टूर मोड, लीन एंगल मोड, क्रैश एलर्ट और कॉल/एसएमएस नोटिफिकेशन शामिल हैं. क्रैश एलर्ट सिस्टम तब सक्रिय होगा, जब बाइक के गिरने के आसार होंगे.

इस बाइक के अलग-अलग मोड बाइक और चालक से जुड़ी जानकारियों को फोन में रिकॉर्ड करेंगे. इसे बाइक के क्लस्ट पर भी देखा जा सकता है. रेस टेलिमेट्री के जरिए बाइक की हर राइड की जानकारी स्टोर की जाएगी. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि क्रैश एलर्ट मोड के एक्टिव होने के 180 सेकंड के भीतर चालक के आपातकाल कॉन्टैक्ट्स को हादसे की जगह और समय की जानकारी भेज दी जाएगी. इस बाइक में 197.75 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है.

5 गीयर से लैस इस बाइक की कीमत दिल्ली में 1,14,345 (एक्स शोरूम) है. इस बाइक में एबीएस भी दिया गया है. कंपनी के अनुसार, यह बाइक सफेद और काले रंग में उपलब्ध होगी. इसकी बिक्री इसी महीने से शुरू होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper