टी 20 ट्राई के लिए टीम इंडिया और श्रीलंकन टीम का हुआ ऐलान

नई दिल्ली: श्रीलंका में होने वाली आगामी टी-20 ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम और श्रीलंकन टीम ने अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम में इंडिया क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश कुमार और स्पिनर कुलदीप यादव का नाम शामिल है।

भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया की तरफ से जिन नामों का एलान हुआ है उनमें रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), मनीष पांडे, केएल राहुल, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल शामिल हैं।

श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं शिखर धवन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इस टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल सात मुकाबले खेले जाएंगे और सभी मैच इंडिया के समयनुसार शाम सात बजे से शुरू होंगे। इस सीरीज में ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर और मोहम्मद सिराज को अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिलेगा।

वहीं, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने छह मार्च से शुरू हो रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को बाहर रखा गया है, क्योंकि टीम में धनंजय डी सिल्वा को शामिल किया गया है। इसके अलावा, बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में शामिल जैफरे वांडर्से को भी निदास ट्रॉफी के लिए टीम से बाहर रखा गया है। इस ट्रॉफी के लिए टीम में दो स्पिन गेंदबाजों अकीला धनंजय और अमीला अपोंसो को शामिल किया गया है।

टीम के अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने और शेनान मधुशंका चोटिल होने के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। बांग्लादेश में त्रिकोणीय सीरीज के दौरान सीमित ओवर क्रिकेट के श्रीलंकाई कप्तान मैथ्यूज के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिससे वह अब तक नहीं उबरे हैं। कुछ दिन पहले 20 संभावित खिलाड़ियों की सूची जारी करने के दौरान मैथ्यूज की चोट के बारे में बोर्ड ने कहा था कि, ‘मैथ्यूज के नाम पर चयन के लिए विचार नहीं किया गया। बांग्लादेश में हाल ही संपन्न हुए तीन देशों की सीरीज में मैथ्यूज के मांसपेशियों में खिंचाव आया था जिससे वह अभी उबर रहे हैं।’

श्रीलंका क्रिकेट टीम

दिनेश चंडीमल (कप्तान), उपुल थारंगा, दनुश्का गुनाथीलका, कुसल मेंडिस, दासुन शनाका, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, सुरंगा लकमल, इसुरु उदाना, अकीला धनंजय, अमीला अपोंसो, नुवान प्रदीप, दुश्मंथा चमीरा और धनंजय डी सिल्वा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper